विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2015

जल्द ही पावरफुल इंजन के साथ आ सकती है Renault Kwid, ABS और एयरबैग से होगी लैस

Read Time: 3 mins
जल्द ही पावरफुल इंजन के साथ आ सकती है Renault Kwid, ABS और एयरबैग से होगी लैस
Renault Kwid
Renault Kwid लगातार सुर्खियां बटोर रही है। लॉन्च के बाद से ही इस कार को लेकर बाज़ार में जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली है। इतना ही नहीं, अब तक इस कार को 70 हज़ार से ज्यादा लोगों ने बुक भी कर लिया है।

Renault Kwid की सफलता से कंपनी का उत्साह और बढ़ गया है। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही इस कार में 1-लीटर का पेट्रोल का इंजन लगाएगी जो मौजूदा इंजन से ज्यादा पावरफुल होगी। फिलहाल, Renault Kwid में 800cc का पेट्रोल इंजन लगा है। इतना ही नहीं, Kwid के इस नए वेरिएंट को एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और डुअल एयरबैग से भी लैस किया जाएगा।

Renault Kwid को सितंबर महीने में लॉन्च किया गया था। सेफ्टी फीचर के मामले में मौजूदा Kwid काफी कमज़ोर है। मौजूदा मॉडल में ड्राइवर साइड एयरबैग आप्शनल तौर पर उपलब्ध कराया जाता है। लेकिन, बताया जा रहा है कि नए वेरिएंट में इन सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड रखा जाएगा।

आपको बता दें कि महज़ 2 महीने में Renault Kwid के 10,600 यूनिट बिक चुके हैं। हालांकि, बंपर बुकिंग और प्रोडक्शन धीमा होने की वजह से कई शहरों में इस कार का वेटिंग टाइम 10 महीने तक हो गया है। कंपनी इस इस कार की सेल से काफी उत्साहित है।

बंपर डिमांड के मद्देनज़र Renault ने अगले 3 से 6 महीने में Kwid का प्रोडक्शन 50 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि फरवरी 2016 तक हर महीने Renault Kwid की 8 से 10 यूनिट तैयार की जाएंगी। फिलहाल ये आंकड़ा 5 से 6 हज़ार यूनिट प्रति महीने का है।

Renault Kwid 98 फीसदी भारत में तैयार की गई है। Kwid में 799cc, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जो 54 बीएचपी और 72Nm की ताकत देता है। साथ ही गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी लगा हुआ है। कार की माइलेज भी जबरदस्त है और कंपनी के दावे के मुताबिक ये Kwid 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
जल्द ही पावरफुल इंजन के साथ आ सकती है Renault Kwid, ABS और एयरबैग से होगी लैस
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;