विज्ञापन
This Article is From Dec 02, 2015

शूट के दौरान मुंबई की सड़कों पर दिखी Mahindra S101 की झलक

शूट के दौरान मुंबई की सड़कों पर दिखी Mahindra S101 की झलक
Mahindra S101
Mahindra S101 का इंतज़ार बेसब्री से किया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, S101 का आधिकारिक नाम XUV100 रखा जा सकता है। इंटरनेट पर इस गाड़ी की कई तस्वीरें देखने को मिली हैं, लेकिन उन तस्वीरों में गाड़ी के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं चल पाया था। इस बीच, मुंबई की सड़कों पर एड शूट के दौरान Mahindra S101 की झलक देखने को मिली है जिसमें इस गाड़ी को साफतौर पर देखा जा सकता है।

मुंबई के कार्टर रोड पर S101 के एड की शूटिंग चल रही थी। ताज़ा तस्वीरें उसी दौरान ली गई हैं। Mahindra S101 एक सब-4 मीटर कार है जिसे बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है। Quanto और TUV300 के बाद ये कंपनी की तीसरी सब-4 मीटर गाड़ी होगी।

हालांकि इस कार का मुकाबला इंट्री लेवल हैचबैक से होगा, लेकिन Mahindra S101 एक सब-4 मीटर मिनी-एसयूवी होगी जिसे monocoque चेसिस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। बीते दिनों इस गाड़ी की कई स्पाई फोटो इंटरनेट पर देखने को मिली थी। तस्वीरों को देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि S101 प्रोजेक्टर हेडलैंप, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल बॉडी-कलर्ड ORVM, 15 इंच एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
 

इस गाड़ी के इंजन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन खबरों के मुताबिक Mahindra S101 में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगाया जाएगा। पेट्रोल इंजन को Mahindra और SsangYong ने मिलकर तैयार किया है वहीं डीज़ल वेरिएंट में वही इंजन लगाया गया है जिसका इस्तेमाल कंपनी Verito में करती है। गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है।

मीडिया में आई खबरों के मुतबिक Mahindra S101 का ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन को बनाया गया है। हालांकि कंपनी इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Image Source: TeamBHP

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
शूट के दौरान मुंबई की सड़कों पर दिखी Mahindra S101 की झलक
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com