विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2016

Mahindra KUV100 की बुकिंग 21 हज़ार के पार

Mahindra KUV100 की बुकिंग 21 हज़ार के पार
Mahindra KUV100
Mahindra की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी KUV100 को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक लॉन्च के बाद से लेकर अब तक Mahindra KUV100 की बुकिंग का आंकड़ा 21 हज़ार के पार चला गया है।

इस जबरदस्त बुकिंग से कंपनी काफी खुश नज़र आ रही है। हमने पहले भी आपको बताया था कि Mahindra KUV100 जबरदस्त बुकिंग की वजह से इस कार का वेटिंग टाइम तीन महीने तक हो गया है।

Mahindra KUV100 को जनवरी 2016 में लॉन्च किया गया था। कंपनी के मुताबिक लॉन्च के बाद अभी तक करीब 1.75 लाख लोगों ने Mahindra KUV100 के बारे में कंपनी से जानकारी मांगी है। वहीं, करीब 2.7 लाख लोगों ने Mahindra KUV100 की वेबसाइट को विजिट किया है।

बताया जा रहा कि गाड़ी की एसयूवी फीचर और कीमत खासतौर पर युवाओं को बहुत पसंद आ रही है। कंपनी के मुताबिक इस कार के पेट्रोल वेरिएंट को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अभी तक बुक हुई KUV100 में सबसे ज्यादा पेट्रोल वेरिएंट को बुक किया गया है।

इस बारे में बात करते हुए कंपनी के प्रेसिडेंट और चीफ एक्जिक्युटिव (ऑटोमोटिव) प्रवीण शाह ने कहा, 'हम Mahindra KUV100 को मिल रहे रिस्पॉन्स से खासा उत्साहित हैं। महज़ एक महीने भीतर बुकिंग का आंकड़ा 21 हज़ार के पार पहुंच गया है जिसके लिए हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं। हम ग्राहकों की डिमांड को पूरी करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।'

गौरतलब है कि Mahindra KUV100 कंपनी की तीसरी सब-4 मीटर गाड़ी है। इसे monocoque चेसिस पर तैयार किया गया है। ये कार चार वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें K2, K4, K6 और K8 शामिल है। इसके अलावा K2, K4 और K6 वेरिएंट के साथ '+' ऑप्शन भी है जिसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए जाएंगे गए हैं।

गाड़ी में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन और एक 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर mFalcon D75 डीज़ल इंजन भी लगाया गया है। ये पहली बार है जब महिंद्रा किसी गाड़ी में पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है। गाड़ी में लगा 1.2-लीटर mFalcon MPFI पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी की ताकत और 114Nm का टॉर्क देता है वहीं, 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर mFalcon D75 डीज़ल इंजन 77 बीएचपी की ताकत और 190Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है।

Mahindra KUV100 को बुक करने के लिए यहां क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
Mahindra KUV100 की बुकिंग 21 हज़ार के पार
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com