• होम
  • ज्योतिष
  • शिव जी को जल चढ़ाने से पहले करें इस मंत्र का जाप, भगवान करेंगे हर मनोकामना पूरी

शिव जी को जल चढ़ाने से पहले करें इस मंत्र का जाप, भगवान करेंगे हर मनोकामना पूरी

भोलेनाथ का महीना यानी कि सावन चल रहा है, तो अगर आप भोले बाबा को खुश करने के लिए व्रत और पूरे विधि विधान से पूजा कर रहे हैं तो साथ में जल चढ़ाते वक्त इस मंत्र का जाप करें. सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी.

Edited by Updated : July 30, 2023 7:03 AM IST
शिव जी को जल चढ़ाने से पहले करें इस मंत्र का जाप, भगवान करेंगे हर मनोकामना पूरी
आइए जानते हैं वो मंत्र (Mantra for Shiva puja) और उपाय जिससे भगवान शंकर जल्द प्रसन्न हो कर देते हैं जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. 
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Mantra For Lord Shiva: भगवान शिव (Lord Shiva) के भक्तों के लिए सावन (Sawan) का महीना बहुत खास होता है. भक्त पूरे माह शिवभक्ति में लीन रहते हैं, भक्त इस दौरान जलाभिषेक और दुग्धाभिषेक के साथ भोले भंडारी को प्रिय भांग धतूरा, बेल पत्र जैसी चीजें अर्पण कर प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं. सीता चौरसिया ने इंस्टाग्राम पर भगवान शंकर को प्रसन्न करने वाला खास मंत्र शेयर किया है. आइए जानते हैं वो मंत्र (Mantra for Shiva puja) और उपाय जिससे भगवान शंकर जल्द प्रसन्न हो कर देते हैं जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. 

भोलेनाथ का जलाभिषेक करने से पहले करें इस मंत्र का जाप(Chant this mantra before performing Jalabhishek of Bholenath)

करें इस मंत्र का जाप
सावन के माह में भगवान शिव की पूजा सभी करते हैं. भक्त मंदिरों और घर में शिवलिंग को जल और दूध से अभिष्क करते हैं. लेकिन कहते हैं कि शिव भगवान को जल चढ़ाने के पहले इस मंत्र का जाप करने से भगवान शिव धन प्राप्ति की सभी राहें खोल देते हैं. शिव को प्रसन्न करने के लिए मंत्र-

ॐ नमो भगवते रूद्राय नम:

करें इन चीजों से अभिषेक
जलाभिषेक के लिए अगर किसी तीर्थ या गंगा जल का उपयोग किया जाता है तो भगवान शिव जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. गाय के दूध से अभिषेक करने से रोग और बीमारियां दूर हो जाती हैं. शिवलिंग पर दही चढ़ाने से धन संपत्ति में वृद्धि और परिवार में खुशहाली आती है.

अर्पित करें ये चीजें
शिव भगवान पर अक्षत चढ़ाने से जीवन सुखी होता है और किसी चीज की कमी नहीं रहती है. सोमवार के दिन भोलेनाथ को जौ चढ़ाने से बच्चे आज्ञाकारी होते हैं. तिल चढ़ाने से पाप कट जाते हैं और मानसिक शांति प्राप्त होती है.

करें इन चीजों का दान
इस माह में भगवान शिव को प्रिय चीजों का दान करना बहुत शुभ फल देने वाला माना जाता है. उन्हें प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन सफेद वस्त्र, दूध, चांदी की वस्तुएं या चावल दान करना चाहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)