• होम
  • ज्योतिष
  • इन 4 लोगों के सामने अपमान सह लेने से होता है भाग्योदय, जानिए उनके बारे में

इन 4 लोगों के सामने अपमान सह लेने से होता है भाग्योदय, जानिए उनके बारे में

Bhagya uday kaise hoga : यहां बताए जा रहे चार लोगों से अपमानित महसूस करने की जरा सी भी जरूरत नहीं है, इससे आपके जीवन में बड़े बदलाव आएंगे भाग्योदय होगा. लेख में हम आपको उन्हीं के बारे में बताने वाले हैं.

Written by , Edited by Updated : May 28, 2023 7:37 AM IST
इन 4 लोगों के सामने अपमान सह लेने से होता है भाग्योदय, जानिए उनके बारे में
वहीं, मंदिर में आपको कभी कोई भला बुरा कह दे तो कभी भी उससे लड़ाई नहीं करना चाहिए.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Faith : अपमान सहना हालांकि गलत है लेकिन जीवन में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अगर आपको कटु शब्द बोलें अपमानित करें फिर भी आपको पलटकर जवाब नहीं देना चाहिए. उनकी बातों से अपमानित महसूस होने की जरा सी भी जरूरत नहीं है, ऐसा करने से आपके जीवन में बड़े बदलाव आएंगे भाग्योदय (bhagya uday kaise hoga) होगा. लेख में हम आपको उन्हीं चार लोगों के बारे में बताने वाले हैं ताकि आप इस बात का ध्यान दीजिए अगली बार से. 

किन लोगों का अपमान सहना अच्छा होता है

1- अगर आपके माता पिता (parents) किसी के सामने डांटते-फटकारते हैं, तो आप उसे अपमान के तौर पर ना लें. इसे सकारात्मक रूप में लीजिए. उनकी डांट हमेशा आपकी भलाई के लिए होती है. तो पहले तो माता-पिता हो गए जिनको बातों को दिल पर नहीं लगाना चाहिए. 

आने वाले गंगा दशहरा पर राशि के अनुसार दान करिए, जीवन में आएगा सकारात्मक बदलाव

2- इसके अलावा शिक्षक. शिक्षक भी इस लिस्ट में हैं. आपका गुरु अगर आपका अपमान कर दे या फिर कटु शब्द बोल दें तो उस बात की बुरा ना मानें क्योंकि वह भी जो कहता है आपकी भलाई के लिए. तो आगे से इस बात का भी ध्यान दीजिए. यह आपको जीवन में तरक्की की तरफ ले जाएगा.

3- वहीं, मंदिर में आपको कभी कोई भला बुरा कह दे तो कभी भी उससे लड़ाई नहीं करना चाहिए. बल्कि आपको शांति के साथ निपटना चाहिए. अपमान के तौर पर ना लीजिए. आप अगर इन लोगों की बातों का बुरा मानने लगेंगे तो जीवन में बहुत दुखी रहेंगे, इसलिए आगे से आप इन चार लोगों का हमेशा सम्मान करें, फिर देखिए कैसे भाग्योदय होता है. 

इसके अलावा कैसे होता है भाग्योदय

वहीं, अगर आप अपने माता-पिता की सेवा करते हैं, रोज सुबह उठकर उनके पैर छूते हैं तो इससे आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. इसके अलावा घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करना उनका कहना मानने से भी जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं. आप जीवन में हमेशा सुखी रहेंगे. इसके अलावा जीवों से प्यार करना उनको खाना खिलाना भी बहुत लाभकारी होता है. आप रोज गाय और कुत्ते को रोटी खिलाएं और पक्षियों के लिए एक मिट्टी के बर्तन में पानी और अनाज भरकर छत पर रख दीजिए,ऐसी आदतें आपके जीवन में खुशियां ही लाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)