विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 14, 2018

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने वाली है. हमारी सरकार आते ही छत्तीसगढ़ में जमीन अधिग्रहण बिल लागू करेंगे.

Read Time: 3 mins
राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान
राहुल गांधी ने रमन सिंह सरकार को घेरा
रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी और राज्य की रमन सिंह सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कटघोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के सीएम को किसानों से जबरन जमीन अधिग्रहण करने को कहा. इसके बाद ही किसानों से बगैर पूछे उनकी जमीन का अधिग्रहण करना शुरू किया गया. पार्टी के सीएम ने जबरन जमीन का अधिग्रहण करना शुरू किया. आज राज्य सरकार के इसी रवैये की वजह से यहां किसानों की हालत सबसे खराब है. राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने वाली है. हमारी सरकार आते ही छत्तीसगढ़ में जमीन अधिग्रहण बिल लागू करेंगे. इससे आपको आपकी जमीन का सही दाम मिलेगा. दूसरी बात देश को किसान को चलाता है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का पीएम पर निशाना: मोदी नहीं जानते कि देश को जनता चलाती है, न कि एक व्यक्ति

राहुल गांधी ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के 15 सबसे अमीर कारोबारियां का कर्जा माफ किया है. जबकि सीएम रमन सिहं और पीएम ने किसी किसान का कर्जा माफ नहीं किया. मैंने मोदी जी से इस बारे में बात की. लेकिन पीएम ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि आपको पता है कि छत्तीसगढ़ में किसानों का क्या हाल है. यहां आपको एमएसपी तक नहीं मिलती. धान के लिए 2100 रुपये का वादा किया गया था. यह भी नहीं मिलता. किसान को बोनस तक नहीं दिया जा रहा है.

VIDEO: क्या रंग लाएगा राफेल का मुद्दा? 

राहुल गांधी ने कहा कि  कांग्रेस आपके लिए तीन काम करने जा रही है. पहला काम सरकार में आने के 10 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ के किसान का कर्जा माफ करेंगे. इसके अलावा किसानों को दो साल का बोनस देंगे और आखिरी में छत्तीसगढ़ को एक नई पहचान दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि आज आप किसी प्रदेश में चले जाओ, हिन्दुस्तान को भोजन कौन देता है. जवाब मिलेगा कि हिन्दुस्तान को भोजन पंजाब व हरियाणा देता है. मैं चाहता हूं कि अगले पांच साल में यह तस्वीर बदले औऱ लोग कहें कि हिन्दुस्तान का भोजन छत्तीसगढ़ देता है. हमारा सीएम हर कस्बे और आपके खेत के पास फूड प्रोसेसिंग यूनिट में अपनी चीज बेच पाएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पीएम मोदी ने कहा- वाम और कांग्रेस एक ही सिक्‍के के दो पहलू, 'दिल्‍ली में दोस्‍ती, त्रिपुरा में कुश्‍ती' नहीं चलेगी
राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान
कर्नाटक चुनाव परिणाम: सिद्धारमैया का सबसे बड़ा दांव क्या कांग्रेस पर ही पड़ा भारी? BJP की जीत के 10 बड़े कारण
Next Article
कर्नाटक चुनाव परिणाम: सिद्धारमैया का सबसे बड़ा दांव क्या कांग्रेस पर ही पड़ा भारी? BJP की जीत के 10 बड़े कारण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;