15 साल से यूपी में जो सपा-बसपा का राज चला, उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया- अमित शाह

15 साल से यूपी में जो सपा-बसपा का राज चला, उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया- अमित शाह

2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी चुनावों में पूरी ताक़त लगा दी है...

हाथरस:

'मैं पिछले 6 महीने से उत्तर प्रदेश में कैंपेन कर रहा हूं...15 साल से यूपी में जो सपा और बसपा का राज चला, उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया'... भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने हाथरस में अपनी सभा में ये बात कही. दरअसल, 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी चुनावों में पूरी ताक़त लगा दी है.

हाथरस के सादाबाद चुनाव क्षेत्र में अमित शाह ने अखिलेश-राहुल के अलावा बीएसपी पर भी सीधा हमला किया और लोगों के सामने वादों की लंबी-चौड़ी लिस्ट रख दी. अमित शाह ने कहा, "हमने तय किया है कि अगर हम सत्ता में आए तो किसानों के पशुधन की सुरक्षा के लिए कत्लखानों को बंद कर दिया जाएगा."

हालांकि 2014 के लोकसभा के चुनावों के मुकाबले इस बार के चुनावों में समीकरण थोड़े अलग हैं. अमित शाह की रैली में हमें ऐसे कई लोग मिले जो रोजगार ना मिलने से परेशान दिखे. इस बात को लेकर नाराज़गी दिखी कि सरकारें और नेता जो वायदे करते हैं वो पूरे नहीं होते.

हाथरस में बीजेपी समर्थक भी मानते हैं कि 2017 के विधानसभा चुनावों में स्थानीय स्तर पर जातीय समीकरण ज्यादा अहम होंगे. बॉबी कहते हैं, "इस बार क्षेत्रीय पार्टियां चुनाव मैदान में जाति को लेकर आ गई हैं.  2017 के चुनावों में जाति के आधार पर वोट मांगे जा रहे हैं. इस बार के चुनाव 2014 के चुनाव से बिल्कुल अलग हैं."

2014 के चुनाव में अमित शाह ने यूपी में बीजेपी को एक बड़ी जीत दिलाई थी. अब 2017 के विधानसभा चुनावों में परिस्थिति अलग है. चुनाव क्षेत्र में स्थानीय मुद्दे प्रभावी हो रहे हैं और कई क्षेत्रों में जातीय और धार्मिक समीकरण बिल्कुल अलग हैं.

हालांकि हाथरस इलाके में पार्टी कार्यकर्ता बीजेपी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं. वो दावा करते हैं कि मोदी सरकार ने अपने अधिकतर वादे पूरे किए हैं और उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी 2017 के विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या अमित शाह 2017 के चुनावों में 2014 वाला जादू चला पाते हैं या नहीं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com