यह ख़बर 08 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नहीं शुरू हो पाया मूर्तियों को ढंकने का काम

खास बातें

  • चुनाव आयोग के आदेश के एक दिन बाद लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में सामाजिक परिवर्तन स्थल पर एक हाथी पर परदा तो पड़ा मगर थोड़ी ही देर बाद उसे हटा लिया गया।
लखनऊ:

चुनाव आयोग के आदेश के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में स्थित सामाजिक परिवर्तन स्थल पर एक हाथी पर परदा तो पड़ा मगर थोड़ी ही देर बाद उसे हटा लिया गया।

सूत्रों के अनुसार दोपहर के आसपास तीन-चार लोग सामाजिक परिवर्तन स्थल पहुंचे और एक फव्वारे के नीचे बनी हाथी की एक मूर्ति को हरे रंग के कपड़े से ढंक दिया मगर थोडी ही देर बाद वह कपड़ा उतार दिया गया।

चुनाव आयोग ने शनिवार को ही बसपा मुखिया एवं प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती तथा सत्तारुढ़ दल के चुनाव चिन्ह हाथियों की मूर्तियों को 'यथाशीघ्र' परदे में ढकने का आदेश दिया था मगर संबंधित अधिकारियों का दावा है कि उन्हें इस संबंध में आयोग से अभी कोई आदेश नहीं मिला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजधानी लखनऊ में मूर्तियों के ढंकने का काम इनका रख रखाव करने वाले लखनऊ विकास प्राधिकरण आदि संस्थाओं के जरिये किया जाने वाला है, मगर इसके वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘फिलहाल हमें इस संबंध में कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जैसे ही आदेश मिलता है उस पर अमल किया जाएगा।’