विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2012

सलमान खुर्शीद को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली: ओबीसी के तहत मुस्लिमों के लिए आरक्षण बढ़ाए जाने से जुड़े सलमान खुर्शीद के बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेज दिया है। बीजेपी ने चुनाव आयोग के सामने यह मुद्दा उठाया था।

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण और बलबीर पुंज की एक टीम मंगलवार को चुनाव आयोग गई और कानून मंत्री के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन बताया। सलमान खुर्शीद ने अपनी एक रैली में कहा था कि सरकार मुस्लिमों के लिए ओबीसी के तहत आरक्षण साढ़े चार से बढ़ाकर नौ फीसदी कर देगी।

इस बयान की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने सलमान खुर्शीद को जवाब भेजने के लिए नोटिस दे दिया है। लेकिन सलमान का कहना है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है।

बीजेपी की नज़र यूपी में पिछडे वर्ग के वोटों पर है इसलिए वो इस मामलों को पिछड़ों के हितों से जोड़कर बताने से नहीं चूक रही है। बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग के सामने बर्फबारी के कारण उत्तरांचल में चुनावों की तारीख बदलने की बात रखी है।

इधर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने कहा है कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों का मजाक बना रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 9 फीसदी आरक्षण देकर मुसलमानों को धोखा दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही मुसलमानों का इस्तेमाल किया है। समाजवादी पार्टी नेता ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वो जनता के हित के लिए काम करेगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या आप भी रोटी को तवे की बजाए सीधे गैस की आंच पर सेंकती हैं, तो जानिए इसके नुकसान !
सलमान खुर्शीद को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
Worst Breakfast Habits: नाश्ते की ये 5 सबसे खराब आदतें इम्यून सिस्टम को करती हैं कमजोर, सर्दियों में रखें खास ख्याल
Next Article
Worst Breakfast Habits: नाश्ते की ये 5 सबसे खराब आदतें इम्यून सिस्टम को करती हैं कमजोर, सर्दियों में रखें खास ख्याल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com