यह ख़बर 29 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'राहुल प्रधानमंत्री बनकर दिखाएं'

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह देश का प्रधानमंत्री बनकर दिखाएं।
लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह देश का प्रधानमंत्री बनकर दिखाएं।

यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में रविशंकर प्रसाद ने कहा, "राहुल गांधी एक बार प्रधानमंत्री बनकर दिखाएं। अभी दो साल का समय बचा है। आखिर देश की जनता देखे तो कि उनके अंदर देश चलाने की कितनी क्षमता और काबिलियत है। साथ ही देश की समस्याओं के बारे में उनकी कितनी समझ है।"

रविशंकर ने चुटकी लेते हुए कहा, "अगर राहुल प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं तो उनको केवल वर्तमान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कुर्सी छोड़ने के लिए कहना पड़ेगा।"

अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने के केंद्र सरकार के फैसले को गैर संवैधानिक बताते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस की गोलबंदी केवल अल्पसंख्यक वोट पाने के लिए हो रही है। उन्होंने कहा, "बटला हाउस मुठभेड़ कांड पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह व केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के विरोधाभासी बयानों पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी खामोश क्यों हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने राहुल गांधी के बारे में रविशंकर प्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "भाजपा ने सच्चाई स्वीकार कर ली है। आखिरकार उन्हें (भाजपा नेता) समझ में आ गई है कि कांग्रेस 2012 में उत्तर प्रदेश और 2014 में केंद्र में सरकार बना रही है।"