Haryana Polls: हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने करनाल से भरा नामांकन, इतनी है उनकी कुल संपत्ति

हरियाणा (Haryana) के करनाल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने अपनी 1.27 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है.

Haryana Polls: हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने करनाल से भरा नामांकन, इतनी है उनकी कुल संपत्ति

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने करनाल से भरा नामांकन.

चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) के करनाल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने अपनी 1.27 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है. करनाल के निर्वाचन अधिकारी के सामने 65 वर्षीय खट्टर द्वारा नामांकन पत्रों के साथ दाखिल किए गए हलफनामे के अनुसार उन्होंने अपने पास 94 लाख रुपये की चल सपंत्ति और 33 लाख रुपये की अचल संपत्ति होने की घोषणा की है. हलफनामे के अनुसार उनकी चल संपत्ति 2014 के 8,29,952 रुपये से बढ़कर इस साल 94,00,985 रुपये हो गई. उसमें उनकी बैंक जमा एवं नकदी भी शामिल है. अचल संपत्ति में खट्टर के पास रोहतक जिले में अपने पैतृक गांव बिनयानी में पुश्तैनी कृषि जमीन है, जिसकी कीमत 30 लाख रुपये है.

...जब हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर को आया गुस्सा, फरसा लेकर पार्टी नेता से बोले- 'गर्दन काट दूंगा तेरी', देखें VIDEO

मनोहर लाल खट्टर के पास कोई गैर कृषि जमीन या वाणिज्यिक संपत्ति नहीं है. बस उनके पास बिनयानी गांव में 800 वर्ग फुट का घर है. उसका बाजार भाव तीन लाख रुपये हैं. पिछली बार चुनावी हलफनामे में भी यही कीमत बताई गई थी. हलफनामे के मुताबिक खट्टर के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है और न ही किसी मामले में वह दोषी ठहराये गए हैं. उनके पास कोई वाहन नहीं है. मुख्यमंत्री ने बताया है कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक हैं. उनके पास 15,000 रुपये नकद है. उन पर कोई ऋण/बकाया/ देनदारी नहीं है. चंडीगढ़ के सेक्टर तीन में उन्हें प्रदत्त आवास के लिए उन पर किराए, बिजली, पानी एवं टेलीफोन बिल का कोई बकाया नहीं है. उन्होंने अपने आप को पेशे से विधायक बताया है.


हरियाणा विधानसभा चुनाव : मनोहर लाल खट्टर के सामने चुनौतियां या राह आसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


2014 में पिछली बार उन्होंने खुद को कृषक बताया था और कहा था कि वह ट्यूशन पढ़ाते हैं. खट्टर ने अपनी तनख्वाह को अपनी आय का स्रोत बताया है और उन्होंने 2018-19 के लिए 28.95 लाख रुपये, 2017-18 के लिए 31.39 लाख रुपये, 2016-17 के लिए 34.86 लाख रुपये 2015-16 के लिए 6.21 लाख रुपये का आयकर रिटर्न फाइल किया था.