यह ख़बर 19 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस रेत में भी खाती है और खेत में भी : नरेंद्र मोदी

जयपुर:

बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज अलवर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने कुछ विकास नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आकाश, पाताल और धरती किसी को नहीं छोड़ा है। तीनों लोकों में कांग्रेस का भ्रष्टाचार है। वह रेत में भी खाते हैं और खेत में। वह रेल में भी खाते हैं और खेल में भी।

दिल्ली में राहुल गांधी की रैली पर कटाक्ष करते हुए वह बोले कि कुछ सभाओं में भीड़ रोकनी पड़ती है, जबकि कुछ सभाएं ऐसी होती हैं जगह कम पड़ रही है।

राजस्थान सरकार के कामकाज के बारे में न्यायालय की एक अहम टिप्पणी का हवाला देते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार ‘‘पिछले 55 माह तक सोई हुई थी और पिछले पांच माह में जागी है।

मोदी ने पूछा, ‘‘क्या सरकार सिर्फ चुनाव जीतने का एक जरिया मात्र है?’’ व्यंग्यात्मक लहजे में मोदी ने कहा, ‘‘गहलोत जी राजस्थान के नंबर एक राज्य होने का दावा करते हैं। मैं उनके इस दावे का समर्थन करने के लिए यहां हूं। यह राज्य अनुसूचित जातियों के खिलाफ अत्याचार के मामलों, दूषित पेय जल सुविधा और आपराधिक आरोपों में सबसे ज्यादा मंत्रियों के जेल में बंद होने के मामलों में नंबर एक पर है। गुजरात के विकास पर गहलोत द्वारा की गई आलोचनाओं को हल्के तौर पर लेते हुए मोदी ने कहा कि इसे (गुजरात के विकास को) भारत और विदेशों में पहचान मिली है और इसके लिए उन्हें राजस्थान के मुख्यमंत्री के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है।

राजस्थान के बड़े हिस्सों में गुणवत्तापूर्ण पानी उपलब्ध न होने की बात कहते हुए मोदी ने कहा, राजस्थान और गुजरात का भूगोल लगभग एक जैसा ही है। मैंने पानी उपलब्ध करवाने के लिए पाकिस्तान की सीमा तक पाइपलाइनें बिछाई हैं। ये पाइप इतने बड़े हैं कि गहलोत जी और उनका परिवार इसमें एक मारुति कार में बैठकर सफर कर सकता है।

कालेधन का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि संप्रग भ्रष्ट लोगों को संरक्षण दे रही है। मोदी ने आगे कहा कि एक ऐसा कानून होना चाहिए, जो यह सुनिश्चित करे कि सरकार को देश के भीतर और विदेश में पंजीकृत बैंक खातों की जानकारी हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)