विज्ञापन

500 रुपये का कमरा, 50 की बिरयानी...Zomato डिलीवरी बॉय ने बताया मुंबई का स्ट्रगल

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक जोमैटो डिलीवरी बॉय ने अपना मुंबई का स्ट्रगल दिखाया है, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उसका हौसला बढ़ाते हुए उसकी तारीफ कर रहे हैं.

500 रुपये का कमरा, 50 की बिरयानी...Zomato डिलीवरी बॉय ने बताया मुंबई का स्ट्रगल

Delivery Boy Condition In 500 Room: बड़े शहरों में कम सैलरी वाले लोगों के दिन कैसे गुजरते हैं इसे लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों एक क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें एक डिलीवरी बॉय ने अपना मुंबई का स्ट्रगल दिखाया है. यूं तो रोजाना लाखों लोग मायानगरी मुंबई में इस उम्मीद से आते है कि वो यहां पर अपने सभी सपनों को पूरा कर लेंगे, लेकिन यहां हर किसी के सपने पूरे हो ऐसा मुमकिन नहीं है. रोजी-रोटी के लिए अपना घर छोड़कर एक शहर से दूसरे शहर भटकने वाले लोग ही समझ सकते हैं कि, स्ट्रगल क्या होता है. हाल ही में एक डिलीवरी बॉय ने अपना मुंबई का स्ट्रगल दिखाया है, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स लड़के का हौसला बढ़ाते हुए उसकी तारीफ कर रहे हैं.

मुंबई में रहना आसान नहीं है. यहां रहने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ जाता है. अपने सपनों को हकीकत बना चुके कुछ लोग जहां 2 या 3 कमरों का घर बना लेते हैं. वहीं कुछ कम कमाई वाले लोग ऐसे भी हैं, जो बाथरुम जितने छोटे कमरे में भी अपनी जिंदगी बिता लेते हैं. ऐसी ही एक स्ट्रगल की कहानी इन दिनों लोगों को इमोशनल कर रही है. इंस्टाग्राम पर एक सोशल मीडिया यूजर ने अपना मुंबई का स्ट्रगल दिखाया है, जिसमें एक जोमैटो कर्मचारी अपना 500 रुपए हर महीने के किराए वाला कमरा भी दिखा रहा है. वीडियो की शुरुआत उसके छोटे से कमरे से होती है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में आगे वह दिखाता है कि वो कैसे 500 रुपये किराया देकर झुग्गी में रहता है. अपने कमरे तक पहुंचने के लिए उसे पहले पतली-सटी गलियों से गुजरते हुए लोहे की पतली सी सीढ़ी पर चढ़ना होता है. इस दौरान वह कमरे में मौजूद एक लड़के का परिचय भी देता है, वो कहता है ये हैं 'सोनू भैया' उसके बाद वो अपने कमरे की हालत दिखाता है. इसके बाद वह 50 रुपये वाली बिरयानी खाते हुए भी दिखता है.

वायरल हो रहे इस वीडियो के आखिर में जोमैटो डिलीवरी बॉय बताता है कि, वह कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित है. यही वजह है कि उसे अपनी कमाई मेडिकल पर ही खर्च करनी पड़ जाती है. इसके अलावा पैसों की कमी होने पर वह अपने परिवार से भी पैसे नहीं मांग पाता. उसे किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है वो इस वीडियो में बारी-बारी से बताता है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को qb__.07 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है.

इस वीडियो को अब तक  2.7 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 2 लाख 96 हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, सब सही होगा. हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती. वहीं दूसरे यूजर ने मुंबई में उसकी खराब स्थिति को देखते हुए उसे वापस अपने घर लौटने की सलाह दे दी. 

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आगे ट्रक पीछे लगा है स्कूटर का पहिया, अजीब बाइक को देख चकराया लोगों का सिर, बोले- नॉर्मल से ज्यादा नॉर्मल है...
500 रुपये का कमरा, 50 की बिरयानी...Zomato डिलीवरी बॉय ने बताया मुंबई का स्ट्रगल
पुलिसवाले ने रास्ते से जा रही लेम्बोर्गिनी को निरिक्षण के लिए रोका, चालान की जगह मांग ली ऐसी चीज, जानकर हैरान रह गए लोग
Next Article
पुलिसवाले ने रास्ते से जा रही लेम्बोर्गिनी को निरिक्षण के लिए रोका, चालान की जगह मांग ली ऐसी चीज, जानकर हैरान रह गए लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com