'सुबह 3:30 बजे योग, वीगन डाइट' ऐसे फिट रहते हैं CJI डी वाई चंद्रचूड़, खोला फिटनेस का राज

भारत के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने हाल ही में अपने फिटनेस के बारे में बात की है. उन्होंने कहा कि वह सुबह 3:30 बजे उठ जाते हैं. उनकी रोज की दिनचर्या में शाकाहारी भोजन शामिल रहता है और वह नियमित रूप से योग करते हैं.

'सुबह 3:30 बजे योग, वीगन डाइट' ऐसे फिट रहते हैं CJI डी वाई चंद्रचूड़, खोला फिटनेस का राज

CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने दी फिटनेस के लिए ये सलाह.

CJI DY Chandrachud Fitness: चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने हाल में अपनी फिटनेस का फंडा शेयर किया. उन्होंने बताया कि वह सुबह 3:30 बजे उठते हैं, योग करते हैं और वीगन डायट (Vegan Diet) फॉलो करते हैं. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (dy chandrachud) ने काम से संबंधित तनाव से निपटने के लिए एक हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो करने की सिफारिश की. उनका मानना है कोर्ट में वो और उनके साथी जिस तरह के तनाव से गुजरते हैं, उसे मैनेज करने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल (dy chandrachud fitness diet) मेंटेन करना जरूरी है.

शेयर किया फिटनेस फंडा (Chief Justices Fitness Mantra)

सुप्रीम कोर्ट में आयुष होलिस्टिक वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि, ऐसी प्रैक्टिसेस की अहमियत न केवल जजों और उनके परिवारों के लिए है, बल्कि पूरे सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों की भलाई के लिए भी है. न्यूज एजेंसी एएनआई की हवाले से सीजेआई चंद्रचूड़ (cji dy chandrachud) ने कहा, ‘मैं योगाभ्यास करता हूं. मैं आज सुबह 3:30 बजे योग करने के लिए उठा. इसके अलावा, मैं पिछले 5 महीनों से वीगन डाइट का पालन कर रहा हूं. मैं जीवन के होलिस्टिक पैटर्न पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं, जो कि आप क्या खाते हैं और अपने सिस्टम में किन चीजों को जोड़ते है उससे शुरू होता है.'

मुख्य न्यायाधीश (dy chandrachud fitness mantra), 'मेरा मानना है कि होलिस्टिक लाइफस्टाइल पर विचार करना जरूरी है, न केवल जजों और उसकी फैमिली के लिए, बल्कि स्टाफ मेंबर्स के लिए भी. उनके जरिए हम देश के बाकी हिस्सों में इस मैसेज को सर्कुलेट कर सकते हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लीगर कम्युनिटी के लिए आयुष होलिस्टिक वेलनेस सेंटर (AYUSH Holistic Wellness Centre) का उद्देश्य खासकर न्यायाधीशों, उनके परिवारों और सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों के लिए आयुर्वेद और ओवरऑल होलिस्टिक प्रैक्टिसेस को बढ़ावा देना है.