विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2019

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट, लोगों को दिया ये Message

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं. लोग वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं. दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति अमगे ने भी वोट डाला.

दुनिया की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट, लोगों को दिया ये Message

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं. लोग वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं. दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति अमगे ने भी वोट डाला. टीवी शो बिग बॉस 2012 में वो नजर आ चुकी हैं. उन्होंने फेसबुक पर उंगली पर स्याही दिखाते हुए प्रोफाइल फोटो लगाई. 

कुमार विश्वास बोले-अगर आज आप देश के लिए वोट नहीं कर रहे हैं तो फिर...

नागपुर में पोलिंग बूथ के बाहर उन्होंने रिपोर्ट्स से बात करते हुए कहा- 'मैं सभी लोगों से वोट डालने का आग्रह करती हूं. सबसे पहले आप वोट कीजिए उसके बाद अन्य काम कीजिए.' ज्योति अमगे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवा चुकीं हैं. ज्योति आमगे की छोटी काया ही अब इनकी पहचान है. ज्योति 61.95 सेंटीमीटर की है. यानी करीब 24.7 इंच. उनके कम कद की वजह एक हार्मोनल गड़बड़ी है , जिसे मेडिकल साइंस की भाषा में एकॉनड्रॉपलेसिया कहते हैं.

आंध्र प्रदेश में मतदान शुरू होते ही भिड़े टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के समर्थक, देखें- VIDEO

सलमान खान की फैन हैं ज्योति
ज्योति अमगे सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं. उनकी सलमान से मुलाकात बिग-बॉस 6 में हुई थी. जहां ज्योति गेस्ट कंटेस्टेंट बन गई आई थीं. उनको बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्में भी देखना पसंद हैं. यही नहीं, वो हॉलीवुड में काम भी कर चुकी हैं. अमेरिकन हॉरर स्टोरी 'फ्री शो', 'लेग जिंडो' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 2009 में उनके ऊपर 'बॉडी शॉक, टू फीट टॉल टीन' नाम की एक डॉक्युमेंट्री भी बनी है. 

नोएडा में 'नमो फूड की स्पेशल थाली' ने मचाया बवाल, पोलिंग बूथ के बाहर दिखे पैकेट, जानें क्या है माजरा

नागपुर में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी और कांग्रेस के नाना पटोले के बीच मुकाबला है. पटोले ने 2017 में भाजपा छोड़ दी थी. पटोले ने 2014 में भाजपा के टिकट पर पटेल को भंडारा-गोंदिया सीट से हराया था. बाद में वह इस्तीफा देकर कांग्रेस में आ गये.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भीख मांगने से बेहतर है काम करूं... बेटे से परेशान 55 साल की महिला की कहानी कर देगी भावुक, घर खर्च के लिए रात को चलाती हैं ऑटो
दुनिया की सबसे छोटी महिला ने डाला वोट, लोगों को दिया ये Message
गर्मी से तपते ऑटो को ठंडा-ठंडा कूल-कूल रखने के लिए ड्राइवर ने लगाया तगड़ा जुगाड़, देख लोग बोले- ये तो ऑर्गेनिक ऑटो है
Next Article
गर्मी से तपते ऑटो को ठंडा-ठंडा कूल-कूल रखने के लिए ड्राइवर ने लगाया तगड़ा जुगाड़, देख लोग बोले- ये तो ऑर्गेनिक ऑटो है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com