ड्राइविंग लाइसेंस के लिए महिला ने 18 साल में 960 बार दिया टेस्ट, तब जाकर मिला Licence, जानकर भड़के लोग, बताई ये सच्चाई

उसने पहली बार अप्रैल 2005 में लिखित परीक्षा का प्रयास किया और पहली बार असफल होने के बाद, उसने तीन साल तक सप्ताह में 5 दिन, हर दिन परीक्षा देना जारी रखा.

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए महिला ने 18 साल में 960 बार दिया टेस्ट, तब जाकर मिला Licence, जानकर भड़के लोग, बताई ये सच्चाई

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए महिला ने 18 साल में 960 बार दिया टेस्ट, तब जाकर मिला Licence

एक दक्षिण कोरियाई महिला (South Korean woman) की कहानी जिसने अपने 960वें प्रयास में ड्राइविंग टेस्ट (driving test) पास कर लिया, इंटरनेट पर लोगों को प्रेरित करते हुए फिर से वायरल हो रही है. हालांकि यह 18 साल पहले हुआ था, उसकी कहानी हाल ही में रेडिट पर एक बार फिर से वायरल हुई, कई लोगों ने इसे तप का उदाहरण बताया. न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, चा सा-सून की कहानी ने 2005 में कई असफल प्रयासों के बावजूद अपने ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने में दृढ़ता के कारण अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं.

उसने पहली बार अप्रैल 2005 में लिखित परीक्षा का प्रयास किया और पहली बार असफल होने के बाद, उसने तीन साल तक सप्ताह में 5 दिन, हर दिन परीक्षा देना जारी रखा. उसके बाद सप्ताह में लगभग दो बार परीक्षा देने लगी, क्योंकि उसकी गति धीमी हो गई, लेकिन उसने कभी हार नहीं मानी और 860 लिखित परीक्षाओं के बाद वह पास हो गई.

अगला कदम था प्रैक्टिकल टेस्ट पास करना था, जो ज्यादा कठिन माना जाता था. चा सा-सून को इसे दस बार फिर से देना पड़ा, जिससे ड्राइविंग परीक्षाओं की कुल संख्या 960 हो गई. जब उसने अंततः 2010 में परीक्षा पास की, तब वह 69 वर्ष की थी.

इन परीक्षणों को पास करने के लिए उन्हें 11,000 पाउंड (11,15,273 रुपये) खर्च करने पड़े.

''आख़िरकार जब उसे अपना लाइसेंस मिल गया, तो हम सभी खुशी से झूम उठे और उसे गले से लगा लिया, उसे फूल दिए. ऐसा लगा जैसे हमारी पीठ से बहुत बड़ा बोझ उतर गया हो. ड्राइविंग स्कूल के प्रशिक्षक पार्क सु-योन ने 2010 में टाइम्स को बताया, "हमारे पास उसे छोड़ने के लिए कहने की हिम्मत नहीं थी क्योंकि वह दिखाती रही."

चा सा-सून की कहानी ने उन्हें एक राष्ट्रीय सेलिब्रिटी बना दिया, और उन्हें दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई द्वारा एक नया वाहन उपहार में दिया गया.

Reddit पर, उसकी कहानी वायरल हो गई है, मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, और इस बात पर एक जीवंत बहस चल रही है कि वह लाइसेंस की हकदार है या नहीं. एक यूजर ने लिखा, ''959 बार गिरो, 960 उठो.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक तीसरे ने कहा, ''मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना ​​है कि अगर आप अपने ड्राइविंग परीक्षण, या अपने ड्राइविंग परीक्षण के किसी भाग में 10 से अधिक बार असफल होते हैं, तो आपको कभी भी ड्राइव करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. 960 बार से पहले एक बिंदु होना चाहिए जहां कोई तय करता है कि ड्राइविंग आपके लिए ठीक नहीं है.''

वाराणसी में धधकती चिताओं के बीच नगर वधुओं ने किया नृत्य, मुक्ति की कामना से गूंजी घुंघरुओं की झंकार