महिला ने खाया 100 साल पुराना अंडा, वीडियो शेयर कर बताया कैसा लगा स्वाद

सोशल मीडिया (Social Media) पर जो वीडियो (Video) पोस्ट किया गया है, उसमें एक महिला इस अंडे के बारे में बता रही है. महिला अंडों की दिलचस्प बनावट और उसके स्वाद का वर्णन करती दिख रही है.

महिला ने खाया 100 साल पुराना अंडा, वीडियो शेयर कर बताया कैसा लगा स्वाद

इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

दुनिया के हर एक देश में अलग-अलग तरह का खाना मिलता है. कई जगह को तो सिर्फ लोग उसके लजीज खाने की वजह ही से ही लंबे वक्त तक याद रखते हैं. लेकिन चाहे आप जिस देश में हो वहां के खाने में अंडे का इस्तेमाल होना आम है. भारतीय खाने में भी अंडे का जमकर इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या कभी आपने किसी सौ साल पुराने अंडे (Century Egg) को चखा है. जाहिर सी बात है कि आपका जवाब ना में ही होगा. लेकिन हम आपको आज 100 साल पुराने अंडे के बारे में बताने जा रहे हैं. जो कि इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुआ है.

हम आज जिस अंडे (Egg) के बारे में आपको बता रहे हैं, उसे कई लोग सेंचुरी एग (Century Egg) भी कहते हैं. दरअसल इस अंडे को काफी लंबे वक्त तक मिट्टी, राख, नमक या चूने और अन्य सामग्रियों के साथ रखा जाता है. जिस वजह से इस अंडे का रंग-रूप बदला हुआ दिखने लगता है. इस अंडे की जर्दी एक गहरे रंग की हो जाती है. खास बात ये है कि इसका स्वाद आम अंडों (Eggs) से बिल्कुल अलग होता है. इसका स्वाद मलाईदार (Creamy) होता है. इस अंडे के बनने में नमक खास भूमिका अंदा करता है.

यहां देखिए वीडियो-

इसका इस्तेमाल अक्सर रेमन, टोफू और अन्य सॉस के साथ साइड डिश के साथ किया जाता है. आश्चर्य है कि बात यह है कि अंडे का छिलका अभी भी एक सफेद रंग का है. इसकी खोज और उत्पत्ति के बारे में कई मिथक है. सोशल मीडिया (Social Media) पर जो वीडियो (Video) पोस्ट किया गया है, उसमें एक महिला इस अंडे के बारे में बता रही है. महिला अंडों की दिलचस्प बनावट और उसके स्वाद का वर्णन करती दिख रही है.

ये भी पढ़ें: 200 फीट की ऊंचाई से गहरी खाई में गिरा डॉगी, रेस्क्यू टीम ने किया दिल जीतने वाला काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो (Video) पोस्ट किया गया वैसे ही लोगों ने भी अपनी राय रखनी शुरू कर दी. जहां कुछ लोगों ने ये अंडा खाने की इच्छा जताई. वहीं कुछ लोग ऐसे थे जो कि अंडे को देखकर कहने लगे कि ये क्या है. एक यूजर ने कहा कि मैं रोजाना अंडे खाता हूं, लेकिन इस अंडे को खाना मेरे बस में नहीं है. जबकि एक अन्य यूजर ने कहा कि कभी न कभी मैं इस अंडे को जरूर खाना चाहूंगा, ताकि मैं इसके टेस्ट को परख सकूं.