भेड़ियों ने भालू के बच्चों पर किया Attack, तो सामने खड़ी हो गई मां और फिर... देखें पूरा Video

भेड़ियों ने भालू के बच्चों पर अटैक (Wolves Attack Bear) किया, लेकिन बीच में बच्चों की मां सामने आकर खड़ी हो गई. उसने बड़े ही जबरदस्त तरीके से बच्चों को (Mama Bear Protecting Cubs) भेड़ियों से बचाया. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

भेड़ियों ने भालू के बच्चों पर किया Attack, तो सामने खड़ी हो गई मां और फिर... देखें पूरा Video

Viral Video: भेड़ियों ने भालू के बच्चों पर किया Attack, तो सामने खड़ी हो गई मां और फिर...

भेड़ियों ने भालू के बच्चों पर अटैक (Wolves Attack Bear Cubs) करने की कोशिश की, लेकिन बीच में बच्चों की मां सामने आकर खड़ी हो गई. उसने बड़े ही जबरदस्त तरीके से बच्चों को (Mama Bear Protecting Cubs) भेड़ियों से बचाया. फेसबुक (Facebook) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. यह घटना हाल ही में यूएसए के येलोस्टोन नेशनल पार्क (Yellowstone National Park) में हुई और टेलर ब्लैंड (Taylor Bland) ने इसे कैमरे में कैद किया. काउबॉय डेली के अनुसार, ब्लैंड वाइल्डलाइफ एडवेंचर कंपनी येलोस्टोन वुल्फ ट्रैकर में एक गाइड हैं.

वह येलोस्टोन में एक सफारी पर बाहर थी, जब उन्होंने इस वीडियो को फिल्माया. भालू ने भेड़ियों के सामने खड़े होकर अपने बच्चे को बचाया. 

इस वीडियो को येलोस्टोन नेशनल पार्क द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि भेड़िये भालू के बच्चों का पीछा करते हैं. तभी उनकी मां पीछे से दौड़ती हुई आती है और बच्चों के पास खड़ी हो जाती है. भेड़िए फिर भी पास आने लगते हैं. फिर मां खड़ी हो जाती है और पलटवार करने की तैयारी करती है. तभी भेड़िए शांत हो जाते हैं और वहीं खड़े रहते हैं. भेड़िए मां के जाने का इंतजार करते हैं तो वहीं मां उनके निकलने का इंतजार करने लगती है. 

डिस्टर्ली मोंटाना के अनुसार, जंक्शन बट्ट पैक के क्षेत्र में स्लो क्रीक और लामर घाटी का हिस्सा शामिल है. पार्क की भेड़ियों की आबादी लगभग 90 से 110 भेड़ियों की है.

सौभाग्य से भेड़ियों का झुंड कुछ देर में वहां से निकला और भालू के परिवार को अकेला छोड़ दिया. 

देखें Video:


इस वीडियो को 6 अगस्त को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 2 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 700 से ज्यादा शेयर्स और 800 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक यूजर ने लिखा, 'मां ने शानदार तरीके से बच्चों की जान बचाई. बच्चों को कुछ नहीं होने दिया. वाकई शानदार वीडियो.'