इस तस्वीर में आपको कौन सा जानवर दिख रहा है ? बता दिया तो कहलाएंगे सरताजों के सरताज

जिसने ये फोटो शेयर की है, उसका कहना है कि फोटो में बिल्ली या हिरण नजर आ रहा है. लेकिन, जो लोग भी इस फोटो में जानवर को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें इसमें आड़ी-तिरछी लकीरों के अलावा कुछ नहीं भी नजर नहीं रहा है.

इस तस्वीर में आपको कौन सा जानवर दिख रहा है ? बता दिया तो कहलाएंगे सरताजों के सरताज

इस तस्वीर में आपको कौन सा जानवर दिख रहा है ?

इंटरनेट पर आपको दिमाग के साथ खेलने वाली और दिमाग को थका देने वाली बहुत सी ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) की तस्वीरें मिल जाएंगी. लोग भी इन पहेलियों को सुलाझाना काफी पसंद करते है. लेकिन अब जो तस्वीर हम आपको दिखा रहे हैं, इसने तो लगों के 'दिमाग का दही' कर दिया है. दरअसल, जिसने ये फोटो शेयर की है, उसका कहना है कि फोटो में बिल्ली या हिरण नजर आ रहा है. लेकिन, जो लोग भी इस फोटो में जानवर को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें इसमें आड़ी-तिरछी लकीरों के अलावा कुछ नहीं भी नजर नहीं रहा है. यह फोटो ट्विटर यूजर @tlhicks713 ने शेयर की, जिसे अबतक 189 लाइक्स मिल चुके हैं.

तस्वीर को शेयर करते हुए ट्विटर यूजर ने लिखा- निर्भर करता है कि आपका दिमाग (दायां या बायां मस्तिष्क) कैसे काम करता है. इस पैटर्न में आप एक बिल्ली, या फिर एक मूस (एक तरह का हिरण) को देख पाएंगे. सबसे अहम बात कि आपको जो भी जानवर नजर आएगा वो इस तस्वीर का हिस्सा नहीं है, यह केवल आपके मस्तिष्क द्वारा रचा गया एक ऑप्टिकल इल्यूजन है. अगर आप पैटर्न के किसी भी हिस्से को जूम करेंगे तो इल्यूजन (भ्रम) गायब होता जाएगा.

फोटो को बहुत से लोगों ने बड़ी गौर से देखा, लेकिन इस ट्वीट के कमेंट सेक्शन में कुछ यूजर्स ने लिखा कि उन्हें कोई बिल्ली-विल्ली नहीं दिख रही इस पैटर्न में.... हालांकि, एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा कि मुझे एक बिल्ली दिखी. लेकिन बाद में... मैं इस तस्वीर के बिना भी बिल्ली देख पा रही हूं... वैसे आपको कुछ दिखा या नहीं? कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें-

''एक्जिट पोल्‍स के लिए पैसा कौन दे रहा है'' : यूपी चुनावों में बीजेपी की जीत के अनुमानों पर बोले अखिलेश यादव

गुब्बारे बेचने वाली ये लड़की कैसे रातोंरात बन गई इंटरनेट सेंसेशन ? जानें पूरी कहानी

ड्राइवर की जान बचाने के लिए महिला ने पहली बार चलाई थी बस, अब ऐसे दिया गया खास Tribute

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्जिट पोल में यूपी में बीजेपी, पंजाब में 'आप' की जीत की भविष्यवाणी से खलबली