इस तस्वीर में जो चीज़ मौजूद है, उसका क्या नाम है? गांव में अभी भी इसका प्रयोग होता है

हालांकि, समय के साथ-साथ चाकू और छुरी ने इसका स्थान ले लिया. वैसे आपको इस चीज़ के बारे में पता है. इसका क्या नाम है? अगर लगता है कि आपको इसके बारे में जानकारी हैै तो आप कमेंट कर ज़रूर बताएं.

इस तस्वीर में जो चीज़ मौजूद है, उसका क्या नाम है? गांव में अभी भी इसका प्रयोग होता है

Viral Image: देखा जाए तो आज कई चीज़ें आधुनिक हो गई हैं. समय के साथ ये अडवांस हो चुकी हैं. मगर गांव की कुछ चीजें अभी भी हमारे घरों में इस्तेमाल होती हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक सब्जी काटने वाली चीज़ है. यह हमारे घरों में इस्तेमाल होता है. हालांकि, समय के साथ-साथ चाकू और छुरी ने इसका स्थान ले लिया. वैसे आपको इस चीज़ के बारे में पता है. इसका क्या नाम है? अगर लगता है कि आपको इसके बारे में जानकारी हैै तो आप कमेंट कर ज़रूर बताएं.

तस्वीर देखें.

बेशक, आपकी रसोई में चाकू-छुरी ने इसका स्थान ले लिया है. एक समय लगभग हर गांव- घर में पाया जाने वाला तरकारी काटने का यह उपकरण वक्राकार लोहे का होता है जो लकड़ी पर लगा होता है. मछली काटने से लेकर सब्जियों को छीलने तक के लिए यह पर्याप्त तेज पर सुरक्षित होता है. इसे बिहार में चिलोही कहते हैं, कई जगह पर इसका अलग नाम है. वैसे आपके क्षेत्र में इसका क्या नाम है.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसका जवाब भी दिया है. आइए देखते हैं, कौन क्या कहते हैं.

हांसू कहते हैं.

मिथिलांचल में इसका कुछ और ही नाम है.

इस वीडियो को भी देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com