विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2022

VIDEO: Droupadi Murmu ने ली देश की 15वीं राष्ट्रपति के रूप में शपथ, पैतृक गांव रायरंगपुर में जश्न का माहौल

President Droupadi Murmu: आज द्रौपदी मुर्मू ने देश की 15वीं राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है, जिसके बाद से ही ओडिशा स्थित उनके पैतृक गांव रायरंगपुर में जश्न का माहौल है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

VIDEO: Droupadi Murmu ने ली देश की 15वीं राष्ट्रपति के रूप में  शपथ, पैतृक गांव रायरंगपुर में जश्न का माहौल

Celebrations in Droupadi Murmu's native place Rairangpur: राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने आज देश की 15वीं राष्ट्रपति पद (15th President Of India) की शपथ ले ली है. उन्होंने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शपथ ली है, जिसके बाद से ही ओडिशा स्थित उनके गांव में जश्न का माहौल है. यूं तो द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति (Droupadi Murmu News) बनने की खुशी में पूरे देश में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है, लेकिन उनके पैतृक गांव रायरंगपुर (Rairangpur) से जश्न के माहौल की एक अलग ही तस्वीर सामने आ रही है. जश्न का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोग नाचने-गाते अपनी खुशी जाहिर करते नजर आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू (India New President Droupadi Murmu) देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति (First Tribal Woman President) हैं. उनके राष्ट्रपति बनने पर आदिवासी समाज में एक अलग ही खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर समाचार एजेंसी एएनआई ने यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में द्रौपदी मुर्मू के पैतृक गांव रायरंगपुर (Rairangpur) में हो रहे जश्न का माहौल देखा जा सकता है. इस खुशी के अवसर पर आदिवासी समुदाय (Droupadi Murmu Village) के लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है. इस दौरान लोग खुशी जाहिर करते हुए एक-दूसरे को मिठाई खिलाते और बांटते नजर आ रहे हैं. 

ज्ञात हो कि राष्ट्रपति चुनाव में 64 वर्षीय द्रौपदी मुर्मू ने (Droupadi Murmu) विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) को हराकर शीर्ष संवैधानिक पद संभालने वाली देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला बनने के बाद इतिहास रच दिया है. आज द्रौपदी मुर्मू को देश की 15वीं राष्ट्रपति (15th President) के तौर पर चीफ जस्टिस एनवी रमना (Chief Justice NV Ramna) ने शपथ दिलाई. 

* ""इनके प्यार के सामने न 'घुटना' आड़े आया न उम्र, VIDEO देख आप भी कहेंगे प्यार हो तो ऐसा
* 'आलिया भट्ट की मदद से दिल्ली पुलिस ने लोगों को किया सचेत, कभी न शेयर करें अपना OTP
* "ट्रेन की स्पीड में दौड़ाया ठेला, रियल लाइफ में इस खतरनाक स्टंट के पीछे की वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

देखें वीडियो- जैकलीन फर्नांडीज ब्लू ड्रेस में आईं नज़र, नए लुक में लगी बला की खूबसूरत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जब प्रोफेसर Marvel फैन हो...IIT के पेपर में पूछा गया Avengers: Endgame फिल्म से जुड़ा सवाल, फोटो हुई वायरल
VIDEO: Droupadi Murmu ने ली देश की 15वीं राष्ट्रपति के रूप में  शपथ, पैतृक गांव रायरंगपुर में जश्न का माहौल
सांप जैसे जहरीले जीव का खात्मा करने वाले खूंखार जीव पर 'दादी' ने लुटाया प्यार, देख लोग बोले- अब आपके यहां कोई आस्तीन का सांप नहीं होगा
Next Article
सांप जैसे जहरीले जीव का खात्मा करने वाले खूंखार जीव पर 'दादी' ने लुटाया प्यार, देख लोग बोले- अब आपके यहां कोई आस्तीन का सांप नहीं होगा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com