आंख मूंदकर ना करें भरोसा, पैसों से जुड़ा बड़ा लेन-देन करने से पहले एक बार जरूर देख लें ये VIDEO

इस वीडियो को देखकर आप भी सतर्क हो जाएंगे कि और समझ जाएंगे कि बात चाहे 10-20 रुपये के नोटों की गड्डियों की हो या फिर 500 रुपये की गड्डी की, खोलकर अच्छी तरह चेक करना तो बनता है.

आंख मूंदकर ना करें भरोसा, पैसों से जुड़ा बड़ा लेन-देन करने से पहले एक बार जरूर देख लें ये VIDEO

Fake Indian Currency Note Video: अक्सर लोग बड़ा और महंगा सामान लेते वक्त दुकानदार को नोटों की गड्डी थमा देते हैं. ऐसे में कई बार लक्ष्मी आती देखकर नोटों की गड्डियां खोलकर चेक करने में लोग जरा देरी कर देते हैं, जिसका हर्जाना उन्हें बाद में भुगतना पड़ जाता है. हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर आप भी सतर्क हो जाएंगे कि और समझ जाएंगे कि बात चाहे 10-20 रुपये के नोटों की गड्डियों की हो या फिर 500 रुपये की गड्डी की, खोलकर अच्छी तरह चेक करना तो बनता है, नहीं आपको भी चूना लग सकता है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे चंद असली नोटों के बीच सफेद कागज रखकर मोटी गड्डी तैयार की गई है. वीडियो की शुरुआत में एक महिला प्लास्टिक में रैप 500 रुपये की गड्डी खोलती नजर आती है. इस बीच जैसे ही नोटों को अलग-अलग किया जाता है, वो हैरान रह जाती हैं, क्योंकि गड्डी में चंद नोट ही पांच सौ के होते हैं, बाकी तो सफेद कागज नजर होते हैं. सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो देख चुके कुछ लोग जहां इसे रील कॉन्टेंट बता रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि, इतना पैसा लेने के बाद सबसे पहले चेक करना तो बनता है.

यहां देखें वीडियो

इस मामले पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ICICI बैंक ने लिखा, यह पुष्टि करने के लिए हम आपको आधिकारिक रूप से लिख रहे हैं कि वायरल हो रहे वीडियो में दिखाए गए नकद बंडल ICICI बैंक द्वारा प्रदान नहीं किए गए हैं. हमारे करेंसी चेस्ट से जारी किए गए नकद बंडलों पर अलग-अलग रंग का रैपर होता है, जैसा कि वीडियो में दिखाए गए सिकुड़े हुए रैपर वाले बंडलों के विपरीत है. ऐसा प्रतीत होता है कि, किसी अनधिकृत व्यक्ति ने हमारे लोगों और ब्रांड नाम का उपयोग करके यह वीडियो बनाया है. इस मामले को पहले ही उपयुक्त सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को रिपोर्ट कर दिया है.

ये Video भी देखें: CJI DY Chandrachud Chamber- जहां मिलती है इंसाफ़ की गारंटी, फाइलों के तामझाम में नहीं उलझता न्याय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com