वायरल : अगर आपके बच्चे सोशल मीडिया पर हैं, तो 'डरना बहुत जरूरी है'!

वायरल : अगर आपके बच्चे सोशल मीडिया पर हैं, तो 'डरना बहुत जरूरी है'!

यह वीडियो देखकर आप निश्चित तौर पर कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन परेशान जरूर हो जाएंगे। कभी कभी परेशान होना इसलिए भी जरूरी होता है ताकि आप भविष्य को लेकर सतर्क हो जाएं। यूट्यूब पर जबरदस्त वायरल हो चुका यह सात मिनट का वीडियो न सिर्फ मां बाप देखें बल्कि वे लोग (खासतौर से लड़कियां) भी देखें, जो सोशल नेटवर्किंग साइट पर अजनबियों से बातचीत करते समय 'बेहद सहज' रहते हैं।

फिल्म में दिखाया गया है कि सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए अजनबी लड़कों से दोस्ती कर लेना और उन पर बहुत जल्दी विश्वास करके मिलने तक चले जाना कितना नुकसानदायक हो सकता है। कॉबी पर्सिन (cobypersin) नामक फिल्म मेकर जो यूट्यूब वीडियोज बनाते हैं, ने खुद इस फिल्म में काम किया है। बच्चियों के माता पिता को विश्वास में लेकर कॉबी जो 'एक्सपेरिमेंट' करते हैं, वह इतने सहज हैं कि असल में यदि ऐसा हो तो आपके बच्चे के साथ अनिष्ट की आशंका आपको अंदर तक हिला देगी...  

10 अगस्त 2015 को पोस्ट किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 3 करोड़ 65 लाख 5 हजार 827  बार देखा जा चुका है।
 


तीन अलग अलग कहानियों में कॉबी नाम बदलकर किशोरियों से फेसबुक पर दोस्ती करते हैं।  दो से वह अलग अलग स्थानों पर मिलते हैं जहां उनके पैरंट्स पहले से मौजूद हैं। 1 मामले में वह बच्ची के घर जाते हैं।

उसके बाद क्या होता है.. यह देखने के लिए आपको यह छोटी सी फिल्म देखनी चाहिए...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म कहती है कि अमेरिका में साढ़े सात लाख चाइल्ड प्रीडेटर्स (बच्चों को लूटने वाले) बाकायदा पुलिसिया रिकॉर्ड्स में दर्ज हैं। अंत में एक चेतावनी के साथ फिल्म कहती है- कीप योर किड्स सेफ। यानी, अपनो बच्चों को सुरक्षित रखें।