समुद्र में व्हेल मछली की ऐसी डाइव कभी देखी है आपने, VIDEO देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

समुद्री जनजीवन हमें खूब आकर्षित करता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही व्हेल मछली का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह व्हेल मछली समुद्र में डाइव लगाती नजर आ रही है.

समुद्र में व्हेल मछली की ऐसी डाइव कभी देखी है आपने,  VIDEO देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

समुद्र में मछली की ऐसी डाइव की देखते रह जाएंगे आप

वाइल्ड लाइफ से जुड़ी कोई भी चीज जब हम सोशल मीडिया पर देखते हैं, तो हम उसे देखकर आश्चर्यचकित हो जाते हैं, क्योंकि कई बार हमें कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है, जो अमूमन हम आम जिंदगी में नहीं देख पाते हैं, लेकिन समुद्र या जंगलों में ऐसी चीजें आए दिन होती रहती है. जब इनके वीडियो पोस्ट किए जाते हैं, तो यह तेजी से वायरल हो जाते हैं. कुछ इसी तरह से एक व्हेल मछली का वीडियो इन दिनों ट्विटर पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है, जिसमें एक व्हेल मछली समुद्र के बीच में डाइव लगाती नजर आ रही है. आइए आपको भी दिखाते हैं आश्चर्यचकित कर देने वाला यह वीडियो.

यहां देखें वीडियो

ट्विटर पर Buitengebieden नाम से बने पेज पर समुद्री जीव का यह वीडियो शेयर किया गया है और इसे पोस्ट कर लिखा गया है, 'ब्रेथटेकिंग यानी लुभावना.' 10 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि, समुद्र में एक बड़ी सी मछली तैरती हुई नजर आ रही है. इस बीच व्हेल मछली पानी के अंदर से ही बाहर ऐसी छलांग लगाती है कि, देखने वाला देखता रह जाता है. कुछ सेकंड हवा में रहने के बाद दोबारा पानी में जाती है और चारों तरफ पानी ही पानी हो जाता है. यह वीडियो देखने में बेहद ही कमाल का लग रहा है.


ट्विटर पर व्हेल मछली का करतब दिखाता यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक इस वीडियो को 1.3 मिलियन से ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं. वहीं 59 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया और लगभग 7 हजार लोगों ने इसे रिट्वीट भी किया है. वहीं व्हेल मछली का ऐसा स्टंट देखकर लोग भी शॉक्ड है. कई इसे 'अद्भुत' कह रहे हैं, तो कोई कह रहा है कि यह वाकई सांसों को रोक देने वाला है. कई यूजर्स ने तो इस तरह की वाइल्ड लाइफ से जुड़े और भी वीडियो शेयर किए.

* ""बच्चे के पैर रखते ही फन फैलाकर खड़ा हो गया कोबरा, फुर्तीली मां ने ऐसे बचाई मासूम की जान
* 'भारी बारिश के बीच आवासीय कॉलोनी में घुसा मगरमच्छ, Video देख उड़ जाएंगे होश'
* "Pakistani आर्टिस्ट ने बजाई 'जन गण मन' की धुन, सरहद पार के Video ने जीता भारतीयों का दिल

देखें वीडियो- वरुण धवन मुंबई एयरपोर्ट पर पत्‍नी नताशा दलाल के साथ आए नज़र 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com