ये है दुनिया का सबसे मुश्किल डांस Zaouli Dance, रफ्तार देख चकराने लगेगा सिर

अफ्रीका के इस ट्रेडिशनल डांस के वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर सामने आते रहे हैं और इन्हें खूब पसंद किया जाता रहा है. एक बार फिर इसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, जिसमें चेहरे पर मास्क लगाए एक कलाकार कमाल का डांस करता नजर आ रहा है.

ये है दुनिया का सबसे मुश्किल डांस Zaouli Dance, रफ्तार देख चकराने लगेगा सिर

अफ्रीका के इस समुदाय की परंपरा से जुड़ा है ये डांस, देखकर लगेगा पैरों में स्प्रिंग लगे हैं.

Amazing African Dance That Everybody is Talking About: ज़ौली डांस (Zaouli dance) कलाकार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें ये कलाकार चेहरे पर मास्क लगाए अपने पैरों को बिजली की तेज़ गति से मूव करता नजर आ रहा है. अफ्रीका के इस ट्रेडिशनल डांस के वीडियोज पहले भी सोशल मीडिया पर सामने आते रहे हैं और इन्हें खूब पसंद भी किया जाता रहा है. एक बार फिर इसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, जिसमें चेहरे पर मास्क और कॉस्ट्यूम पहने एक कलाकार कमाल का डांस करता नजर आ रहा है. अफ्रीका के इस डांस को दुनिया का सबसे कठिन डांस भी कहा जाता है.

नहीं देखा होगा ऐसा कमाल का डांस (Zaouli African Dance)

इंस्टाग्राम पर इसे subarna.mahanti.5 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इसे कैप्शन देते हुए लिखा है, 'इस अनोखे Dance को देखकर आप भी हो जाओगे हैरान.' वीडियो में पश्चिम अफ्रीका के पॉपुलर डांस को करता एक कलाकार नजर आता है. सिर से पैर तक रंगीन कपड़ों से ढंका, चेहरे पर अजीब का मास्क और सिर पर मुकुट पहने ये शख्स अपने पैरों को बिजली सी तेज रफ्तार में हिलाता है और डांस करते हुए आगे-पीछे मूव करता है. वीडियो में एक अफ्रीकन डांसर को बिना मास्क के भी इस डांस को करते देखा जा सकता है.

यहां देखें वीडियो

दुनिया का सबसे मुश्किल डांस (World's Most Impossible Dance Style)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज़ौली एक लोकप्रिय संगीत और नृत्य शैली है जो पश्चिम अफ्रीका के कोटे डी आइवर के गुरो समुदायों द्वारा पेश की जाती है. इस डांस स्टाइल में अपने पैरों को रिदम में हिलाया जाता है. तेज गति के साथ-साथ, ये डांस स्टाइल संगीत के साथ तालमेल बिठाते हुए तेजी से चलने वाले पैरों के साथ पूरे शरीर को संतुलित करने की कला के बारे में भी है. इससे जुड़े कलाकार आम तौर पर सात प्रकार के मुखौटे पहनते हैं.