अजीबोगरीब लत के चलते रोज बेबी पाउडर का फक्का मार रही है यह महिला, 3 लाख रुपये कर चुकी हैं बर्बाद

एक महिला बेबी पाउडर खाने की शौकीन है. आलम यह है कि, महिला एक दिन में पाउडर का पूरा का पूरा डिब्बा ही चट कर जाती है.

अजीबोगरीब लत के चलते रोज बेबी पाउडर का फक्का मार रही है यह महिला, 3 लाख रुपये कर चुकी हैं बर्बाद

दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं, जो अजीबोगरीब लत के चलते चर्चा का विषय बन जाते हैं. कोई अपने घर की ही दीवार खाने का शौकीन है, तो कोई कागज खाने की लत से परेशान है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला इंटरनेट पर लोगों को चौंका रहा है, जिसके बारे में जानकर आपके कान भी खड़े हो जाएंगे. दरअसल, एक महिला बेबी पाउडर (Johnson's baby powder) खाने की शौकीन है. उनका ये शौक कब लत में तब्दील हो गया, उन्हें खुद भी पता नहीं चला. अब आलम यह है कि, महिला एक दिन में पाउडर का पूरा का पूरा डिब्बा ही चट कर जाती है.

बेबी पाउडर खाने की लत (baby powder eating addiction)

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के न्यू ऑरलींस की रहने वाली इस महिला का नाम ड्रेका मार्टिन (Dreka Martin) है, जो कि पूरे दिन में डिब्बा भर पाउडर फांक जाती है. 27 साल की ड्रेका मार्टिन को बेबी पाउडर का स्वाद इस कदर पसंद है कि, वो दिन में भोजन करना तो भूल सकती हैं, लेकिन बेबी पाउडर खाना नहीं. यह जानकर आपको थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है, लेकिन उनके लिए ये किसी ट्रीट से कम नहीं है.

Add image caption here

Add image caption here

बचपन से लगी है लत (woman has addiction of having baby powder)

बताया जा रहा है कि, ड्रेका मार्टिन जब छोटी थीं, तो उन्हें नहाने के बाद एक खास ब्रांड का बेबी पाउडर लगााया जाता था, जिसे वो चाट लिया करती थी. धीरे-धीरे वो इस स्वाद की आदी हो गईं और अब हालात यह है कि, उन्हें इसी खाने की गजब की तलब लगती है. बताया जा रहा है कि, ड्रेका मार्टिन पिछले 10 साल से बेबी पाउडर खा रही हैं. कहा जा रहा है कि, वो एक दिन में पूरी की पूरी बॉटल खत्म कर देती है.

इस वजह से लगी लत (woman consumes baby powder every day)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ड्रेका मार्टिन बताती हैं कि, चबाने के बाद बेबी पाउडर सेकंड में ही मुंह में घुल जाता है. ड्रेका मार्टिन की मानें उन्होंने सिर्फ प्रेग्नेंसी के वक्त अपनी लत छोड़ी थी और फिर वापस इस लत की आदी हो गईं, लेकिन अब वो अपने बेटे की खातिर इसे लत को छोड़ना चाहती हैं. बताया जा रहा है कि, ड्रेका मार्टिन को पिका ( pica) नाम की मेडिकल कंडीशन है. ये अक्सर लोगों को गहरे आघात के बाद लगती है.