आसमान से जमीन पर गिरी एक चमकीली वस्तु, देर रात अचानक हुई जोरदार आवाज से उठी महिला, देख उड़ गए होश

आसमान से जमीन पर गिरी एक चमकीली वस्तु को देख लोग चौंक उठे. देर रात अचानक हुई इस जोरदार आवाज को सुनकर एक महिला भागते हुए जब अपने घर के बगीचे में गई, तो नजारे को देख उसकी आंखें खुली की खुली रह गईं.

आसमान से जमीन पर गिरी एक चमकीली वस्तु, देर रात अचानक हुई जोरदार आवाज से उठी महिला, देख उड़ गए होश

Meteorite Stone: सोशल मीडिया पर इन दिनों फ्रांस का एक मामला लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसके बार में जानकर आप भी चौंक उठेंगे. डेलीस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, 9 और 10 सितंबर की रात फ्रांस में सैकड़ों स्थानीय लोगों ने एक चमकीली वस्तु को आसमान से गिरते देखा था. यह रहस्यमयी चीज एक महिला के घर के बगीचे में जा गिरी, जिसे देखकर महिला हक्की-बक्की रह गई. बताया जा रहा है कि, कम्यूनौटे डी कम्यून्स साउल्ड्रे एट सोलोन के पीछे के उसके बगीचे में गिरी थी.

बताया जा रहा है कि, जिस समय यह चमकीली चीज आसमान से जमीन पर आ गिरी, उस वक्त महिला अपने घर में चैन की नींद सो रही थी. जैसे ही अंतरिक्ष से ये 'आग का गोला' जमीन पर गिरा कई टुकड़ों में बिखर गया. इस दौरान गिरे इस आग के गोले के टुकड़ों के कारण बगीचे में रखी एक टेबल डैमेज हो गई. देर रात अचानक हुई इस जोरदार आवाज को सुनकर महिला भागते हुए घर के बगीचे में गई, इस दौरान नजारा देख महिला की आंखें खुली की खुली रह गईं और वह काफी डर गई.

यहां देखें पोस्ट

महिला ने दावा किया है कि, अगले दिन जब महिला जांच करने के लिए बाहर गई, तो उसे चट्टान के टुकड़े मिले. यह टुकड़े एक उल्कापिंड के थे. इस बीच स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ‘FRIPON/Vigie-Ciel' और एस्ट्रोनॉमिकल सोसाइटी ऑफ फ्रांस (एसएएफ) की एक टीम ने भी जांच की, जिससे पता चला कि गिरने वाली यह वस्तु एक उल्कापिंड थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांच में टीम ने पाया कि, तेजी से गिरा यह उल्कापिंड गिरने के बाद तीन टुकड़ों में बंट गया था, जिनका कुल वजन लगभग 0.7 किलोग्राम था. बताया जा रहा है कि, बर्फ और चट्टान से बने उल्कापिंड तेज गति से जमीन की ओर बढ़ने पर गर्म हो जाते हैं.