विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2020

समुद्र में एक महीना बिताकर किनारे लौटा कपल, तो लोगों ने बताया- कोरोना चल रहा है, हैरान होकर बोले- 'यह क्या है...'

ब्रिटेन (UK) के मैनचेस्टर (Manchester) के ऐलेना मनीगेट्टी (Elena Manighetti) और रयान ओसबोर्न (Ryan Osborn) ने हाल ही में कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बारे में पता चला.

समुद्र में एक महीना बिताकर किनारे लौटा कपल, तो लोगों ने बताया- कोरोना चल रहा है, हैरान होकर बोले- 'यह क्या है...'
महीने भर समुद्र में रहने के बाद लोगों ने कपल को बताया कोरोना के बारे में तो बोले- ये क्या है...

ब्रिटेन (UK) के मैनचेस्टर (Manchester) के ऐलेना मनीगेट्टी (Elena Manighetti) और रयान ओसबोर्न (Ryan Osborn) ने हाल ही में कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बारे में पता चला. बीबीसी के हवाले से बताया गया है कि दंपति पिछले महीने कैनरी द्वीप से कैरिबियन के अटलांटिक महासागर में कैरिबियन के लिए यात्रा कर रहे थे. जब दुनिया भर में अत्यधिक संक्रामक बीमारी फैल रही थी. बता दें, ऐलेना और रयान ने 2017 में अपनी नौकरी छोड़ दी और दुनिया घूमने के लिए एक नाव खरीदी. वो अपने परिवार के संपर्क में था, लेकिन वो ट्रिप पर जाने से पहले बता चुका था कि उनको कोई बुरी खबर न सुनाई जाए.

जब दोनों ने मार्च के मध्य में एक छोटे से द्वीप पर जाने करने की कोशिश की, तो 25 दिनों के बाद समुद्र में बाहरी दुनिया के साथ थोड़ा सा संचार हुआ, वे यह जानकर चौंक गए कि कैरेबियाई द्वीप ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया था. द गार्जियन के अनुसार, हजारों क्रूज जहाज यात्रियों को समुद्र में फंसे हुए छोड़ा है क्योंकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशों ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है. 

ऐलेना और रयान ने अपने ब्लॉक सेलिंग किटीवेक में बताया कि उन्होंने कोरोनोवायरस संकट के बारे में बहुत कम सुना था जिसने वैश्विक अर्थव्यवस्था को बाधित किया है, जिससे दुनिया भर में तालाबंदी हो गई और लाखों लोगों को घर के अंदर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है. 

ऐलेना ने बीबीसी को बताया, "फरवरी में हमने सुना था कि चीन में एक वायरस था, लेकिन 25 दिनों के बाद हमें कैरिबियन आईलैंड से हमें पूरी जानकारी मिली. हमें पता चला कि कोरोनावायरस का प्रकोप बहुत बुरी तरह से दुनिया पर पड़ा है.''

रयान ने कहा, 'जब हम किनारे पर पहुंचे तो पता चला कि ये वायरस अभी तक खत्म नहीं हुआ है और पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ गई है. कैरिबियाई द्वीप पर पहुंचने में विफल होने के बाद, दोनों ने अपने पोत को ग्रेनाडा में मोड़ दिया, जहां वे आखिरकार एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त करने में कामयाब रहे और महसूस किया कि दुनिया भर में क्या हो रहा है.''

ऐलेना ने कहा, "हमारा एक दोस्त पहले से ही सेंट विंसेंट में था, जहां हम जाने का सोच रहे थे. जानकारी मिलने के 10 घंटे बाद हमारा संपर्क उससे हुआ. उन्होंने बताया कि उनको कोई भी द्वीप प्रवेश नहीं देंगे क्योंकि वो इटली के रहने वाले हैं. लेकिन मैं महीनों से इटली नहीं गया था.''

सौभाग्य से, युगल अपने जीपीएस इतिहास को ट्रैक कर रहे और यह साबित करने में सक्षम थे कि वे 25 दिनों के लिए समुद्र में थे, जिसके बाद उन्हें प्रवेश करने की अनुमति दी गई. यह युगल अब सेंट विंसेंट में है, लेकिन उम्मीद कर रहे हैं कि जून में तूफान का मौसम शुरू होने से पहले उन्हें छोड़ दिया जाएगा.

ऐलेना कहती हैं, "हम सेंट विंसेंट को अभी नहीं छोड़ना चाहते हैं. हम जून की शुरुआत में तूफान का मौसम शुरू होने से पहले बाहर निकलने के उद्देश्य से बैठे हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
समुद्र में एक महीना बिताकर किनारे लौटा कपल, तो लोगों ने बताया- कोरोना चल रहा है, हैरान होकर बोले- 'यह क्या है...'
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com