अलग-अलग रेस्टोरेंट को 1 लाख का चूना लगाने वाला मुफ्तखोर कपल गिरफ्तार, सोशल मीडिया यूजर्स बोले- शर्म आनी चाहिए

सोशल मीडिया पर कई दिनों से चर्चा में शामिल इस कपल की गिरफ्तारी पर यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. लोगों ने कहा कि इस परिवार को शर्म आनी चाहिए. साउथ वेल्स पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

अलग-अलग रेस्टोरेंट को 1 लाख का चूना लगाने वाला मुफ्तखोर कपल गिरफ्तार, सोशल मीडिया यूजर्स बोले- शर्म आनी चाहिए

रेस्टोरेंट में खाना खाकर हो जाते थे रफ्फू चक्कर, हुए गिरफ्तार

ब्रिटेन में अलग-अलग रेस्टोरेंट्स में एक लाख रुपए से ज्यादा कीमत का खाना मुफ्त में खाकर फरार हो जाने वाले कपल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने उन पर धोखाधड़ी के पांच आरोप लगाए हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर कई दिनों से चर्चा में शामिल इस कपल की गिरफ्तारी पर यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. लोगों ने कहा कि इस परिवार को शर्म आनी चाहिए. साउथ वेल्स पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

कई रेस्टोरेंट में एक लाख रुपए से ज्यादा कीमत का खाना खाकर फरार
दरअसल, यूनाइटेड किंगडम में एक कपल ने कथित तौर पर कई रेस्टोरेंट में खाना खाया और बिल का भुगतान करने के दौरान अपने बच्चे को वहां छोड़ कर निकल गए. बाद में बच्चे भी वहां से रफूचक्कर हो गए. आरोपी फैमिली ने 1,200 डॉलर (एक लाख रुपये से अधिक) से ज्यादा का खाना मुफ्त में खा लिया. कई रेस्टोरेंट से शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर लिया.

साउथ वेल्स पुलिस ने लगाए धोखाधड़ी के पांच और चोरी के चार आरोप
पुलिस ने उन पर धोखाधड़ी के पांच आरोप लगाया है. ऐन मैकडोनाग पर चोरी के चार मामलों का भी आरोप लगाया गया है. दोनों फिलहाल स्वानसी सेंट्रल पुलिस स्टेशन में पुलिस हिरासत में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, पोर्ट टैलबोट के सैनफील्ड्स की 39 साल की एन मैकडोनाग और उनके पति 41 वर्षीय बर्नार्ड मैकडोनाग पर 30 मील के दायरे में पांच रेस्टोरेंट में खाना खाने और बिल का भुगतान किए बिना वहां से फरार हो जाने का आरोप लगाया गया था.

ठगे जाने के बाद रेस्टोरेंट वालों ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर जताया गुस्सा
हाल ही में, इस कपल ने बेला सियाओ स्वानसी नाम के एक सिसिली रेस्तरां में खाना खाया और 329 पौंड (लगभग 34,000 रुपए) का बिल चुकाए बिना भाग गए. इसके बाद रेस्टोरेंट वालों ने फेसबुक पर फैमिली की फोटो लगाकर एक पोस्ट लिखा. उसमें कहा गया, “उस परिवार के लिए जो आज शाम अपना 329 पौंड का बिल चुकाए बिना रेस्टोरेंट छोड़ गया. शर्म करो!”




कार्ड स्वाइप नहीं होने का बहाना, बच्चे को छोड़कर बिल दिए बिना महिला फरार
रेस्टोरेंट मालिकों ने फेसबुक पर घटना के बारे में बताते हुए कहा कि एक परिवार के चार सदस्यों ने वहां आकर खाना खाया. इसके बाद बिल चुकाने के लिए ऐन और एक छोटे बच्चे को छोड़कर जल्दी से बाहर निकल गए. उन्होंने कहा कि पहले महिला ने कार्ड से पेमेंट करने की कोशिश की. स्वाइप के दो बार कैंसल होने पर उसने कहा कि अंदर उसका बेटा इंतजार करेगा, तब तक वह ‘दूसरा कार्ड' लेकर आ रही हैं.

एक नए खुले रेस्टोरेंट में फर्जी नंबर के साथ बुकिंग कर लगाया हजारों का चूना
हालांकि, वह महिला वापस नहीं लौटी. फिर उनके बेटे को एक फोन आता है और वह कहता है कि उसे अब जाना होगा. रेस्टोरेंट ने आगे दावा किया कि उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी थी. क्योंकि जालसाजों के समूह ने वहां "फर्जी" नंबर के साथ बुकिंग की थी. आखिर में उन्होंने लिखा, "किसी के साथ ऐसा करना घृणित है, लेकिन एक नए खुले रेस्टोरेंट के साथ ऐसा करना और भी बुरा है!

मुफ्तखोर कपल के खिलाफ पहले भी हुई थी शिकायत, पुलिस ने की लापरवाही
इससे पहले, फैमिली ने एक स्पेनिश और इतालवी रेस्टोरेंट ला कैसोना में मुफ्त का खाना खाया था. रेस्टोरेंट की ओर से पुलिस को मामले की सूचना दी और सीसीटीवी फुटेज भी जमा किया, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. ला कैसोना ने कहा, "वे प्री-प्लान्ड होकर ठगी करते हैं और बिना किसी डर के लूटना जारी रखे हुए हैं. हमने उनकी सीसीटीवी रिकॉर्डिंग, फोटोज और यहां तक कि कार का रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट भी पुलिस को भेजा था."

ये Video भी देखें: MDH और Everest Masala में ख़तरनाक केमिकल, क्या मसालों से हो सकता है Cancer?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com