दिल्ली के आसमान में लोगों को उड़ता दिखा UFO! वायरल तस्वीर देख डरे लोग, फिर सामने आई ये सच्चाई

UFO in Delhi: मैसेज में दोस्त ने समझाया कि जो UFO (अज्ञात उड़ने वाली वस्तु) जैसा दिखता है, वह वास्तव में वाटर टावर है.

दिल्ली के आसमान में लोगों को उड़ता दिखा UFO! वायरल तस्वीर देख डरे लोग, फिर सामने आई ये सच्चाई

दिल्ली के आसमान में लोगों को उड़ता दिखा UFO! वायरल तस्वीर देख डरे लोग

UFO in Delhi: दिवाली के बाद से दिल्ली गंभीर वायु प्रदूषण (air pollution) से जूझ रही है. खेत में आग, पराली जलाने और प्रतिकूल मौसम ने दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को "आपातकालीन" क्षेत्र की ओर धकेल दिया है. राजधानी में सांस लेना और देख पाना भी एक टास्क बन गया है और ऐसे में एक शख्स द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर सब कुछ कह रही है.

एक ट्विटर यूजर ने दिल्ली में एक उड़न तश्तरी की एक तस्वीर शेयर की, जो दिल्ली के धुंध के कारण होने वाले ऑप्टिकल भ्रम से एक पानी का टॉवर बन गया. तस्वीर यूएफओ (UFO) की तरह लग रही थी और इसने लोगों का ध्यान भी खींचा.

ट्विटर यूजर को एक दोस्त से तस्वीर मिली और उसने दोस्त के साथ अपने टेक्स्ट एक्सचेंज का स्क्रीनशॉट शेयर किया. मैसेज में दोस्त ने समझाया कि जो UFO (अज्ञात उड़ने वाली वस्तु) जैसा दिखता है, वह वास्तव में वाटर टावर है.

तस्वीर पानी के टॉवर के शीर्ष को दिखाती है जो आकाश में मंडराते हुए एक यूएफओ जैसी लग रही है. पोस्ट का कैप्शन में लिखा है, "दिल्ली में एक दोस्त का टेक्स्ट."

पोस्ट को सोमवार को ट्विटर पर शेयर किया गया था, तस्वीर को 39 हजार से ज्यादा लाइक्स और 4 हजार से ज्यादा रीट्वीट मिले हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स ने दिल्ली की जहरीली हवा को जिम्मेदार ठहराया. एक यूजर ने लिखा, "हां, मूल रूप से दिन के सभी घंटों में हवा पर जहरीली धुंध छाई रहती है. सुबह और शाम के समय यह सबसे खराब होता है, जिससे स्मॉग की आशंका रहती है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "अब UFO दिन के उजाले में दिल्ली के चारों ओर उड़ सकते हैं और देखे जाने पर पानी के टैंक होने का नाटक कर सकते हैं." तीसरे ने लिखा, "ओएमजी, मैं अपनी हंसी नहीं रोक सकता." चौथे ने लिखा, "श्वसन क्षति."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को दिल्ली का AQI 354 रहा, जबकि नोएडा का AQI 328 दर्ज हुआ. ग़ाज़ियाबाद में AQI का स्तर 304 रहा, और बेगूसराय (बिहार), बल्लभगढ़ (हरियाणा), फरीदाबाद (हरियाणा), कैथल (हरियाणा), गुरुग्राम (हरियाणा) और ग्वालियर (मध्य प्रदेश) के नाम भी सबसे ज़्यादा प्रदूषित शहरों में शुमार हुए.