लोगों के घरों के सामने से गुजरते ही अपने आप बंद हो जाती हैं ट्रेन की खिड़कियां, देखकर हर कोई हैरान

"सिंगापुर में एक ट्रेन जिसकी खिड़कियां रिहायशी ब्लॉक से गुजरते समय अपने आप बंद हो जाती हैं."

लोगों के घरों के सामने से गुजरते ही अपने आप बंद हो जाती हैं ट्रेन की खिड़कियां, देखकर हर कोई हैरान

लोगों के घरों के सामने से गुजरते ही अपने आप बंद हो जाती हैं ट्रेन की खिड़कियां

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक ट्रेन की खिड़कियां रिहायशी इमारतों के पास आते ही अपारदर्शी हो जाती हैं. भविष्य-दिखने वाली ट्रेन सिंगापुर (Singapore) में चलती है और आवासीय क्षेत्रों के लिए रेलवे लाइन की निकटता को पूरा करने के लिए खिड़कियां स्वचालित रूप से मंद हो जाती हैं. सिंगापुर सरकार की एक एजेंसी की वेबसाइट लैंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार, यह ट्रेन सिंगापुर की बुकिट पंजंग लाइट रेल ट्रांजिट (LRT) है, जिसे सिंगापुर की पहली लाइट रेल के रूप में भी जाना जाता है. SGTrains (सिंगापुर ट्रेन) वेबसाइट ने कहा, "इन ट्रेनों की स्मार्ट मिस्टिंग ग्लास खिड़कियां इंटरनेट पर अच्छी तरह से जानी जाती हैं, एलआरटी लाइन के आस-पास रहने वाले निवासियों की गोपनीयता की रक्षा के लिए इस अभिनव सुविधा से लोगों को जोड़ा गया है."

देखें Video:

इस वीडियो को Fascinating Footage ने ट्विटर पर शेयर किया है. शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 27 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कैप्शन में लिखा है, "सिंगापुर में एक ट्रेन जिसकी खिड़कियां रिहायशी ब्लॉक से गुजरते समय अपने आप बंद हो जाती हैं."

एक यूजर ने कहा, "आप लोगों ने निजता को बहुत गंभीरता से लिया है." एक अन्य यूजर ने कहा, "इस बीच हमारी ट्रेनें समय पर पहुंच भी नहीं पातीं." एक तीसरे व्यक्ति ने कहा, "हमें अमेरिका में अच्छा सार्वजनिक परिवहन भी नहीं मिल सकता है ... सिंगापुर अगले स्तर पर है." एक यूजर ने यह भी जोड़ा, "सिंगापुर बस अद्भुत है. मैंने अब तक जितने भी स्थान देखे हैं उनमें से एक सबसे अच्छी जगह है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

SGTrains ने यह भी कहा, "ये ट्रेनें एक विशेष एलिवेटेड गाइडवे पर चलती हैं, जो सड़क और पैदल यात्री यातायात से प्रभावित नहीं होती हैं. धातु-पहिए वाली [मीडियम रेल ट्रांजिट] ट्रेनों की तुलना में, ये APM ट्रेनें रबर के टायरों से सुसज्जित होती हैं और संचालन के दौरान अपेक्षाकृत शांत होती हैं."