मगरमच्छ को पानी में देखते ही दौड़ी बाघिन रिद्धी, हमला करने के लिए जैसे ही झपटी, फिर जो हुआ...

वीडियो में रिद्धि को शुरू में धीरे-धीरे झील के किनारे की ओर चलते देखा गया, जहां मगरमच्छ मौजूद था. लेकिन, अचानक वह मगरमच्छ पर हमला करने के लिए सीधे आगे दौड़ पड़ी.

मगरमच्छ को पानी में देखते ही दौड़ी बाघिन रिद्धी, हमला करने के लिए जैसे ही झपटी, फिर जो हुआ...

मगरमच्छ को पानी में देखते ही बाघिन रिद्धी ने किया हमला

रणथंभौर की रानी बाघिन रिद्धि (Tigress Riddhi) को राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) में एक झील के किनारे एक मगरमच्छ (Crocodile) पर हमला करते देखा गया. इस अद्भुत दृश्य को पर्यटकों ने अपने कैमरों में कैद कर लिया और वीडियो को राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है.

1 फरवरी को पोस्ट किए गए वीडियो में रिद्धि को शुरू में धीरे-धीरे झील के किनारे की ओर चलते देखा गया, जहां मगरमच्छ मौजूद था. लेकिन, अचानक वह मगरमच्छ पर हमला करने के लिए सीधे आगे दौड़ पड़ी. अगले ही पल, मगरमच्छ गायब हो गया और झील के अंदर दूर देखा गया, जबकि रिद्धि झील के किनारे से उसे देखती रही और वापस लौट आई.

देखें Video:

जिस चीज़ ने वास्तव में पर्यटकों का ध्यान खींचा वह रिद्धि का मगरमच्छ पर हमला करने का शानदार प्रयास था. यह दृश्य असाधारण से कम नहीं था, क्योंकि रिद्धि ने अपने शक्तिशाली शरीर और जन्मजात शिकारी प्रवृत्ति के साथ, कुशलतापूर्वक हमले को अंजाम दिया. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "लुभावनी लड़ाई: बाघिन रिद्धि ने मगरमच्छ पर हमला किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो को इंस्टाग्राम पर 9 हजार से अधिक बार देखा गया, जबकि पशु प्रेमियों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी राय ज़ाहिर की. कई यूजर्स ने बाघिन को उसकी दादी मचली के जीन विरासत में मिलने के लिए भी स्वीकार किया. बाघिन रिद्धि एक बार अपनी मां, बाघिन एरोहेड और बहन, सिद्धि के साथ रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में एक क्षेत्रीय लड़ाई में शामिल हुई थी.