इस मशीन में एक साथ बनती है हजारों रोटियां, वायरल वीडियो देख इस बात से परेशान हुए लोग

इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रोटी बनाने का एक वीडियो देख आप हैरान रह जाएंगे. वीडियो में एक साथ सैकड़ों की संख्या में रोटियां बनती नजर आती हैं.

इस मशीन में एक साथ बनती है हजारों रोटियां, वायरल वीडियो देख इस बात से परेशान हुए लोग

मशीन में बनती रोटियों का वीडियो वायरल

हमारे देश में रोटी केवल पेट भरने के लिए नहीं खाई जाती बल्कि ये भावनाओं से भी जुड़ी है. जैसे दूर जाने पर अक्सर मां के हाथ की रोटियां याद आती हैं. कोई संतोषी व्यक्ति ‘दो जून की रोटी' पाकर खुश हो जाता है. अक्सर हम अपने किचन में चकले और बेलन के साथ रोटियों को गोल बेलकर फिर उसे तवे पर डालकर सेंकते हैं. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रोटी बनाने का एक वीडियो देख आप हैरान रह जाएंगे. वीडियो में एक साथ सैकड़ों की संख्या में रोटियां बनती नजर आती हैं.

ऐसे तैयार होती हैं मशीन में रोटियां

इंस्टाग्राम पर thefoodiehat नाम के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में एक आदमी एक मशीन में गेहूं का आटा और पानी मिला रहा है. इसके बाद वह इसमें एक डिब्बे से निकालकर तेल भी मिलाता है. एक बार आटा तैयार हो जाने के बाद, इसे मशीन में ही चपटा किया जाता है और फिर एक मशीन में कटर की मदद से रोटियों को गोल-गोल काट लिया जाता है. आखिर में ये रोटियां एक मशीन पर जाती हैं, जहां आग में इन्हें सेंका जाता है. तैयार रोटियां आखिर में जाकर प्लास्टिक की बाल्टियों में गिरती नजर आती हैं.

‘कमाल की है मशीन'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो शेयर होने के बाद इसे 26 मिलियन से अधिक बाद देखा जा चुका है और 7 लाख से अधिक लाइक्स इस पर आए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, हमारे देश के सैनिकों को ऐसी मशीनें उपलब्ध करानी चाहिए,फौज में इतने सारे लोगों के लिए रोटी बना बहुत मुश्किल होता है. दूसरे ने लिखा, लेकिन मां के हाथ की रोटी सबसे बेस्ट होती है. एक अन्य ने लिखा, ये रोटियां खारी होती हैं लेकिन, मां के हाथ की मीठी.