विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2023

बच्चे हैं शरारती तो ये रेस्तरां वसूलेगा 'बैड पैरेंटिंग चार्ज', MENU हो रहा वायरल

एक रेस्तरां ने उन ग्राहकों के लिए अपने मेनू में एडल्ट सरचार्ज ऐड किया है, जिनके बच्चे रेस्तरां में अच्छा बिहेव नहीं करते या शरारत करते हैं. इस रेस्तरां का मेनू रेडिट पर शेयर किया गया है.

बच्चे हैं शरारती तो ये रेस्तरां वसूलेगा 'बैड पैरेंटिंग चार्ज', MENU हो रहा वायरल
इस रेस्‍टोरेंट का मेन्‍यू है यूनिक, बच्चे ने की शरारत तो भरना पड़ेगा बैड पैरेंटिंग चार्ज.

आमतौर पर बच्चे बाहर जाकर जरूरत से ज्यादा ही शरारत करने लगते हैं. जरा सोचिए कि, कैसा हो अगर बच्चों की इस शरारत के लिए कोई आपसे चार्ज वसूलने लगे. अमेरिका के एक रेस्तरां में कुछ ऐसा ही हो रहा है. जॉर्जिया के एक रेस्तरां ने उन ग्राहकों के लिए अपने मेनू में एडल्ट सरचार्ज ऐड किया है, जिनके बच्चे रेस्तरां में अच्छा बिहेव नहीं करते या शरारत करते हैं. अटलांटा के ब्लू रिज माउंटेन एरिया में स्थित टोकोआ रिवरसाइड रेस्तरां का मेनू रेडिट (Restaurant bad parenting charges) पर शेयर किया गया है, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है.

यहां देखें पोस्ट

Latest and Breaking News on NDTV

रेडिट पर शेयर हुए मेनू लिखा है कि, ‘माता-पिता बनने में असमर्थ वयस्कों' को इसके लिए एक्स्ट्रा चार्जेस (viral menu) देने होंगे. हालांकि, ये शुल्क कितना होगा इसका जिक्र नहीं किया गया है, सिर्फ "$$$" लेबल किया गया है. दरअसल, ये रेस्तरां ‘कोई सम्मान नहीं, कोई सेवा नहीं' नीति का पालन करता है. ऐसे में ग्राहकों को कर्मचारियों, संपत्ति और खुद के प्रति 'सम्मानजनक' रहने की चेतावनी भी दी गई है.

लगते हैं ये चार्जेस

इतना ही नहीं इस रेस्तरां में 6 से अधिक लोग अगर पार्टी करने आते हैं, तो उनके बिल (viral Restaurant bill) में अतिरिक्त 20% ग्रेच्युटी जोड़ दी जाती है. इसके अलावा, कार्ड से पेमेंट करने वालों को मेनू पर लिखे कीमतों से 3.5% अधिक भुगतान करना पड़ता है. वहीं टोकोआ रिवरसाइड रेस्तरां में खाना शेयर करने पर भी $3 (249 रुपये) का खर्च आता है. इस रेस्तरां के नियम और अजीबोगरीब चार्जेस सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहे हैं और इसकी काफी आलोचना भी हो रही है.

लोगों ने बताया- पागलपन

एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, 'ये बहुत ही बेकार व्यवहार है.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'क्या लोग इसे पे करते हैं.' तीसरे ने लिखा, 'ये तो बड़ा ही पेनफुल है.' वहीं एक ने लिखा, 'इसका सीधा सा मतलब है कि आप टिप न दें, क्योंकि यह पहले से ही ज़बरदस्ती दिया गया है, लेकिन हां यह जगह पागलपन भी है.' 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टॉयलेट सीट के ऊपर वॉशिंग मशीन? 1.35 लाख किराया, 4 लाख सिक्योरिटी डिपोजिट, मुंबई के इस अजीब फ्लैट की तस्वीर हुई वायरल
बच्चे हैं शरारती तो ये रेस्तरां वसूलेगा 'बैड पैरेंटिंग चार्ज', MENU हो रहा वायरल
छोटी सी बच्ची का सिंगिंग टैलेंट देख खुला का खुला रह गया लोगों का मुंह, 3 साल की एंजेलिका का ऐसा चला 'जादू'
Next Article
छोटी सी बच्ची का सिंगिंग टैलेंट देख खुला का खुला रह गया लोगों का मुंह, 3 साल की एंजेलिका का ऐसा चला 'जादू'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com