सपने पूरे करने की प्रेरणा देता है दुनिया की सैर कर चुका यह चाय वाला

सपने पूरे करने की प्रेरणा देता है दुनिया की सैर कर चुका यह चाय वाला

टी स्टॉल में चाय बनाते हुए विजयन।

नई दिल्ली:

यू-ट्यूब में हरि एम मोहन द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में केरल के एक टी स्टॉल के मालिक विजयन कहते हुए दिखते हैं कि 'मैं दुनिया को देखना चाहता हूं। यह मेरी तमन्ना है, मेरी सर्फ एक तमन्ना बस यही है।' विजयन अपनी पत्नी मोहना के साथ दुनिया के कम से कम 17 देशों की सैर कर चुके हैं।

कॉपीबुक फिल्मस के इस वीडियो में विजयन बताते हैं कि सभी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद वह अपने सपने को पूरा करने के लिए किस तरह संघर्ष कर रहे हैं। वह बताते हैं कि उनकी पत्नी उनका आत्मबल बनाए रखने में मददगार है। वह अपने टी स्टॉल से प्रतिदिन 2000 से 3000 रुपये की कमाई कर लते हैं। वह बताते हैं कि समाज उनकी ख्वाहिश पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे  अति महत्वाकांक्षा बताता है। लोग उन्हें क्रेजी कहते हैं।

वीडियो में विजयन कहते हैं 'हमें कुछ भी करने के लिए जीवन सिर्फ एक बार मिला है। आप अतिरिक्त समय हासिल नहीं पा सकते।' विजयन ने दुनिया को देखने के लिए अब तक करीब 10 से 15 लाख रुपए खर्च किए हैं। उनका कहना है कि यदि 'हमें सिर्फ पैसे कमाने से ही मतलब हो तो हम कुछ नहीं कर सकते।' वह साफ कहते हैं कि कई लोग आश्चर्य करते हैं कि पैसे बचाने के लिए वह विवेकपूर्ण नहीं हैं।

विजयन का वीडियो प्रेरणा देने वाला है। वह सपने पूरे करने की प्रेरणा देता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखें ये वीडियो...