चाट बेचकर अपने परिवार का खर्च चलाता है ये छात्र, Video देख पसीज उठेगा दिल, लोगों ने बढ़ाया मदद का हाथ

इंस्टाग्राम पर @foodpandits द्वारा शूट किए गए वीडियो में उस स्ट्रीट फूड स्टॉल की लोकेशन बताई गई है जिस पर वह काम करता है.

चाट बेचकर अपने परिवार का खर्च चलाता है ये छात्र, Video देख पसीज उठेगा दिल, लोगों ने बढ़ाया मदद का हाथ

चाट बेचकर अपने परिवार का खर्च चलाता है ये छात्र

जब आप बड़े हो जाते हैं तो अपने परिवार की मदद करना एक ऐसी चीज़ है जिसका सपना सभी देखते हैं. कड़ी मेहनत करने वाले को दुनिया भर से सराहना मिलती और ऐसे लोगों को सबका समर्थन भी मिलता है. ऐसी कहानियां मानवता की भावना भी जगाती हैं और हमारे सांसारिक जीवन में विश्वास पैदा करती हैं.

ऐसी ही एक घटना पंजाब के जालंधर में 10वीं क्लास के एक लड़के के बारे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. उसकी कहानी कई लोगों को पसंद आई है. इंस्टाग्राम पर @foodpandits द्वारा शूट किए गए वीडियो में उस स्ट्रीट फूड स्टॉल की लोकेशन बताई गई है जिस पर वह काम करता है.

वीडियो में लड़के ने बताया कि उसके पिता का लीवर की बीमारी के कारण निधन हो गया. तब से चार महीने हो गए हैं, उसका परिवार, जिसमें उसकी मां और दो बहनें शामिल हैं, गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनका फूड स्टॉल आदर्श नगर, चौपाटी, जालंधर, पंजाब में है.

देखें Video:

वीडियो में फ़ूड व्लॉगर को चाट खाते और उसकी तारीफ करते हुए दिखाया गया है और डिश वास्तव में देखने में अद्भुत लग रही है! व्लॉगर से बात करते हुए लड़के ने यह भी बताया कि वह एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहा है और साथ ही बिजनेस भी संभाल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश भर से समर्थन मिला. एक यूजर ने कहा, "उसे भी अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रेरित करें!" दूसरे ने कहा, "ऐसे लोगों को प्रेरित और समर्थन करना चाहिए जिन्हें प्रोत्साहित किया जाता है और आर्थिक रूप से मदद की जाती है." तीसरे यूजर ने लड़के की तारीफ करते हुए लिखा, 'भगवान आपका भला करे भाई.'