30 साल पुरानी ईल के सीटी स्कैन की हैरान कर देने वाली तस्वीरें हुईं वायरल, लोगों ने समझा अजगर है!

Leopard Eel Getting A CT Scan: सीटी स्कैन, जो कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी के लिए खड़ा है, उसने 3डी में ईल के कंकाल का बारीक विवरण दिखाया.

30 साल पुरानी ईल के सीटी स्कैन की हैरान कर देने वाली तस्वीरें हुईं वायरल, लोगों ने समझा अजगर है!

30 साल पुरानी ईल के सीटी स्कैन की हैरान कर देने वाली तस्वीरें हुईं वायरल

Leopard Eel Getting A CT Scan: एक 30 वर्षीय लेपर्ड ईल (Leopard Eel) को उसके मुंह के ऊपर के हिस्से के बढ़ने पर सीटी स्कैन (CT scan) किया गया, जिसकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही है और इन तस्वीरों को देखकर लोग काफी हैरान हो रहे हैं. यूएस स्थित प्वाइंट डिफेन्स जू और एक्वेरियम ने इंस्टाग्राम पर लैरी गॉर्डन नाम की ईल की आकर्षक तस्वीरें शेयर कीं.

चिड़ियाघर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "हमारी 30 वर्षीय लेपर्ड ईल, लैरी गॉर्डन ने हाल ही में एक सीटी स्कैन के लिए समिट वेटरनरी रेफरल सेंटर की यात्रा की. चिड़ियाघर के पशु चिकित्सक, डॉ. काडी ने ईल के मुंह में एक ऐसे द्रव्यमान की पहचान की, जो टूटे हुए दांत के कारण होने की संभावना थी. दांत निकाला गया था, हमारी पशु चिकित्सा टीम ने मौखिक विकास को हटाने और लैरी गॉर्डन को बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए एक बाहरी पशु चिकित्सा दंत चिकित्सक और सर्जन के साथ सर्जरी निर्धारित की."

लैरी 5 फीट लंबा है और उसका वजन 16 पाउंड है समुद्री जानवर को मेडिकल जांच के लिए वाशिंगटन के तामाको में समिट वेटरनरी अस्पताल ले जाया गया. सीटी स्कैन, जो कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी के लिए खड़ा है, उसने 3डी में ईल के कंकाल का बारीक विवरण दिखाया.

देखें Photos:

प्वाइंट डिफेन्स ज़ू और एक्वेरियम ने 6 दिन पहले तस्वीरें शेयर कीं और तब से, इंस्टाग्राम पोस्ट को 5 हजार से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं. इंटरनेट यूजर्स इन तस्वीरों को देखकर हैरान रह गए.

एक यूजर ने लिखा, "सीटी स्कैन वास्तव में दिलचस्प है. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हम ईल्स सीटी स्कैन दे सकते हैं. इसके अलावा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसका नाम वास्तव में लैरी गॉर्डन है, लेकिन मुझे यह पसंद है. जल्द ही बेहतर महसूस करें, लैरी," दूसरे ने कहा, "मैंने पहली नज़र में सोचा था कि यह एक अजगर का चित्र था," 

तीसरे ने लिखा, "मैं उस एक्सरे का एक प्रिंट खरीदूंगा! बहुत अच्छा," जबकि चौथे ने कहा, "वह स्कैन बहुत अच्छा है! मुझे पहली बार में लगा कि यह कला थी".

लेपर्ड ईल, समुद्री मछली है जो भारत-प्रशांत महासागर में उष्णकटिबंधीय चट्टानों में पाई जाती है. वे 10 फीट तक लंबे हो सकते हैं और अक्सर अन्य मछलियों और यहां तक कि मनुष्यों के प्रति बहुत आक्रामक होते हैं.

उनके दांतों की दो पंक्तियाँ होती हैं, जो उन्हें अपना भोजन पकड़ने में मदद करती हैं. वे बड़े पैमाने पर अन्य समुद्री जानवरों जैसे स्क्विड और छोटी मछलियों से दूर रहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनन्या पांडे, करण जौहर और मनीष मल्होत्रा फेस्टिवल के रंग में रंगे