हफ्तों तक बच्ची के सिर में धंसी रहीं दो-दो कैंचियां, आर्थिक तंगी की वजह से नहीं हो पा रहा था इलाज, लोगों ने की मदद

पीड़िता निकोल रागा की अपने 5 वर्षीय भाई के साथ पेंसिल को लेकर बहस हो गई और लड़के ने कैंची वाले अपने बैकपैक से उसके सिर पर वार कर दिया.

हफ्तों तक बच्ची के सिर में धंसी रहीं दो-दो कैंचियां, आर्थिक तंगी की वजह से नहीं हो पा रहा था इलाज, लोगों ने की मदद

हफ्तों तक बच्ची के सिर में धंसी रहीं दो-दो कैंचियां, आर्थिक तंगी की वजह से नहीं हो पा रहा था इलाज

फिलीपींस (Philippines) की एक 9 वर्षीय स्कूली छात्रा सिर में फंसी कैंची (scissors) के साथ एक सप्ताह बिताने के बाद अस्पताल में ठीक हो रही है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता निकोल रागा की अपने 5 वर्षीय भाई के साथ पेंसिल को लेकर बहस हो गई और लड़के ने कैंची वाले अपने बैकपैक से उसके सिर पर वार कर दिया.

लड़की के पिता रेने बॉय रागा ने कहा, "कैंची या चाकू जैसी तेज वस्तुएं बच्चों से दूर रखनी चाहिए." यह घटना सारंगानी प्रांत में परिवार के घर पर हुई.

कैंची की जोड़ी 9 साल के बच्चे की खोपड़ी में फंस गई. उसके सिर से औजार निकला हुआ देखकर लड़की के पिता उसे स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां उस पर कड़ी निगरानी रखी गई.

लेकिन दुख की बात है कि उसका परिवार सर्जरी के लिए 30,000 PHP ($540) का खर्च वहन नहीं कर सका, इसलिए उस गरीब लड़की को एक सप्ताह अस्पताल में बिताना पड़ा, जबकि कैंची अभी भी उसकी खोपड़ी में धंसी हुई थी.

परिवार को संबंधित स्थानीय लोगों से दान मिलने के बाद 9 जुलाई को लड़की की सर्जरी हुई. वह अभी भी जनरल सैंटोस सिटी के एक अस्पताल में ठीक हो रही हैं.

लड़की के पिता ने स्थानीय मीडिया को दिए एक बयान में कहा, "मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने पैसे दिए और जिन्होंने निकोल के लिए प्रार्थना की. हम गरीब हैं, इसलिए मुझे नहीं पता था कि सर्जरी के लिए पैसे कहां से लाएंगे. मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि सभी मेरे साथ हैं." 

"डॉक्टरों ने कहा कि निकोल पूरी तरह ठीक हो जाएगी. उसके मस्तिष्क को कोई नुकसान नहीं हुआ है और घाव ठीक हो जाएंगे. वह बहुत जल्दी सामान्य हो जाएगी. लेकिन उसे सावधान रहना होगा."

उन्होंने कहा, "हमने यह सुनिश्चित करने के लिए घर पर हर चीज की जांच की है कि कुछ भी खतरनाक नहीं है. हम नहीं चाहते कि ऐसा कुछ दोबारा हो."

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कैंची से कोई स्थायी नुकसान नहीं हुआ लेकिन बेचारी लड़की इस घटना से सदमे में थी.

निकोल की चाची किम अब्रेनिका ने कहा, "मेरी भतीजी दर्द में नहीं थी लेकिन वह ऊब गई है और घूमना और खेलना चाहती है."

अक्षय कुमार की फिल्‍म ओएमजी 2 का टीजर रिलीज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com