यह ख़बर 16 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब के लिए 13 है बेहद लकी नंबर...

खास बातें

  • प्रणब मुखर्जी दिल्ली में 13, तालकटोरा रोड पर रहते हैं और उनके देश का 13वां राष्ट्रपति बनना तय है। यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में प्रणब का नाम 13 जून को पहली बार सामने आया।
नई दिल्ली:

प्रणब मुखर्जी के लिए 13 का अंक भाग्यशाली है। हालांकि आम धारणा के मुताबिक 13 को शुभ नहीं माना जाता। प्रणब मुखर्जी दिल्ली में 13, तालकटोरा रोड पर रहते हैं और उनका देश का 13वां राष्ट्रपति बनना तय है। यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में प्रणब का नाम 13 जून को पहली बार सामने आया।

76 वर्षीय कांग्रेस नेता की उम्र के दोनों अंकों को जोड़ें तो 13 बनता है। जब इस अंक के उनके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बारे में पूछा गया, तो प्रणब ने कहा, मुझे कोई अंधविश्वास नहीं है। मैं इसे नहीं मानता। 13 भाग्यशाली संख्या है। 13 का मतलब शुद्ध ...13 (तेरा) भगवान है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रणब ने पुराने दिनों की याद करते हुए कहा कि जब वह अपने तालकटोरा रोड स्थित मौजूदा बंगले में सांसद के रूप में आए थे, तो उन्हें कई लोगों ने आगाह किया था कि 13 का मतलब दुर्भाग्यशाली है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इसी बंगले में रहते हुए प्रणव ने सत्ता के कई महत्वपूर्ण पद हासिल किये और अब देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर काबिज होने को तैयार हैं।