चाइनीज स्टार Gao Liu की नाक की सर्जरी की यह तस्वीरें आपको कर देंगी हैरान - देखें Photos

चीनी अभिनेत्री और गायिका गाओ लियू (Chinese actress and singer Gao Liu) ने कॉस्मेटिक सर्जरी के खतरों के बारे में लोगों को आगाह करने के लिए अपने नाक की सर्जरी की तस्वीरें शेयर की हैं.

चाइनीज स्टार Gao Liu की नाक की सर्जरी की यह तस्वीरें आपको कर देंगी हैरान - देखें Photos

चाइनीज स्टार Gao Liu की नाक की सर्जरी की यह तस्वीरें आपको कर देंगी हैरान

चीनी अभिनेत्री और गायिका गाओ लियू (Chinese actress and singer Gao Liu) ने कॉस्मेटिक सर्जरी के खतरों के बारे में लोगों को आगाह करने के लिए अपने नाक की सर्जरी की तस्वीरें शेयर की हैं. बीबीसी के अनुसार, कुछ महीने पहले चीन में लियू एक उभरते हुए सितारे के रूप में चर्चित हुई थीं. इस मंगलवार को चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर शेयर की गई एक पोस्ट में उन्होंने अपनी अनुपस्थिति के बारे में बताया, जिसके लिए उन्होंने "कॉस्मेटिक सर्जिकल एक्सिडेंट" को जिम्मेदार ठहराया.

लियू ने लिखा, कि अक्टूबर में, एक दोस्त ने उन्हें गुआंगज़ौ में एक प्लास्टिक सर्जन से मिलवाया, जहाँ उसने नाक की सर्जरी करवाई. जिसमें नाक के परिगलन (necrosis) के साथ उसे छोड़ दिया गया, जिसका अर्थ है कि उसकी नोक पर ऊतक समाप्त हो गया. उसने कहा कि फिर उसने सोचा कि उसकी नाक के लिए "हल्की ट्रिम" उसके करियर को सही करने में मदद करेगी.

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, "मुझे बाद में पता चला कि प्लास्टिक सर्जरी अस्पताल नाक की सर्जरी करने में सक्षम नहीं था."


गाओ लियू ने अपने 5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ जो फोटो शेयर की, उसमें सभी ने यह देखा कि उसकी नाक की नोक काली हो गई है. चौंकाने वाली यह फोटोज चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, जिसे लोगों से सहानुभूति मिल रही है. कई लोगों ने कॉस्मेटिक सर्जरी उद्योग के तंग विनियमन के लिए सवाल भी उठाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीबो पर अपने पोस्ट में लियू ने लिखा, कि नाक की सर्जरी, जो चार घंटे तक चली, उसके लिए एक बुरे सपने की शुरुआत बन गई. उसने कहा, कि प्रक्रिया के बाद उसे बार-बार संक्रमण का सामना करना पड़ा. उसने कहा, "मेरी नाक की नोक पर त्वचा का रंग और ज्यादा गहरा हो गया और मेरी नाक नेक्रोटिक हो गई." लियू ने यह भी कहा, कि उन्होंने एक अनुबंध खो दिया था, जिसे उन्होंने दो नाटक फिल्माने के लिए साइन किया था. वहीं, अब पुनर्निर्माण सर्जरी दावा करती है, कि इस नुकसान को ठीक होने में कम से कम एक और साल लग सकता है.