थिएटर ने लॉन्च किया Unisex Toilet, एकसाथ मिला दिया महिला-पुरुष शौचालय, भड़क उठे लोग, कर दिया बवाल

लिंग-समावेशी शौचालयों को लॉन्च करने के लिए प्लेहाउस थिएटर ने महिलाओं और पुरुषों के शौचालयों को मिला दिया. लेकिन इस कदम ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी है.

थिएटर ने लॉन्च किया Unisex Toilet, एकसाथ मिला दिया महिला-पुरुष शौचालय, भड़क उठे लोग, कर दिया बवाल

थिएटर ने लॉन्च किया Unisex Toilet, एकसाथ मिला दिया महिला-पुरुष शौचालय

सोशल मीडिया पर यूजर्स लंदन (London) के एक थिएटर के शौचालय की खूब आलोचना कर रहे हैं, क्योंकि यहां पर महिलाओं और पुरुषों के शौचालयों का एक साथ विलय कर दिया है. प्लेहाउस थियेटर यूनिसेक्स सार्वजनिक शौचालय (unisex public toilet) ने हाल ही में ये नया शौचालय लॉन्च किया है, जो ट्रांसजेंडर आबादी या लिंग बाइनरी से बाहर के लोगों को लिंग-समावेशी स्थान प्रदान करने की प्रवृत्ति में शामिल हो गया है.

कैबरे में एडी रेडमायने और जेसी बकले को देखने के लिए लोगों ने प्लेहाउस का दौरा किया, और £250 तक के टिकट खरीदे. उन्होंने ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला.

एक यूजर जेन ने लिखा, "मैं प्लेग जैसे सार्वजनिक शौचालयों से बचता हूं क्योंकि वे विद्रोह कर रहे हैं. लेकिन अगर मुझे एक का इस्तेमाल करने की ज़रूरत है, तो मैं वास्तव में इसे पुरुषों के साथ शेयर नहीं करना चाहता."

दूसरे यूजर ने कहा, कि महिलाओं को शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करना "दुनिया को आगे नहीं बढ़ाना है, यह प्रतिगामी है".

ये ट्वीट पत्रकारों और प्रस्तुतकर्ताओं जूलिया हार्टले-ब्रेवर और मैथ्यू राइट के बीच आईटीवी पर प्रसारित ब्रिटिश टेलीविजन कार्यक्रम दिस मॉर्निंग पर एक बहस के जवाब में थे.

जबकि हार्टले-ब्रेवर ने यूनिसेक्स शौचालय (unisex toilet)की अवधारणा को "बकवास पैदा करना" कहा, राइट ने कहा कि ये "घर पर आपके परिवार के बाथरूम की तरह हैं".

हार्टले-ब्रेवर ने कहा, "मेरी एक 15 साल की बेटी है, मैं चाहती हूं कि जब वह शौचालय जाए तो उसे पता चले कि वह सुरक्षित जगह पर है."

मिस्टर राइट ने पलटवार करते हुए कहा, "मैं जूलिया के बारे में नहीं जानता, लेकिन मेरे पास घर पर एक लिंग-तटस्थ शौचालय है. पुरुष और महिलाएं इसका खुलकर इस्तेमाल करते हैं, और मैंने जूलिया द्वारा बताए जा रहे मुद्दे को भी उठाया है कि पुरुष क्या सोचते हैं. मुझे कोई समस्या नहीं है."

एक ट्विटर यूजर ने उनके विचारों का समर्थन किया जब उन्होंने पोस्ट किया, " मुझे लगता है कि सुविधाओं को हर किसी के लिए सुलभ बनाना महत्वपूर्ण है, चाहे उनकी लिंग पहचान कुछ भी हो.

इस बीच, इस मुद्दे के बारे में बात करते हुए, ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता फेलिक्स फर्न ने टॉकराडियो से कहा, "मुझे यकीन नहीं है कि समस्या क्या है. लोग ट्रेनों में और घर पर सिंगल-सेक्स सुविधाओं से ऐतराज नहीं रखते.”

लंदन के शॉपिंग और एंटरटेनमेंट हब कॉवेंट गार्डन में प्लेहाउस को कैबरे के गायन के लिए काफी समीक्षा मिली है, जो किट कैट क्लब में कामुकता और लिंग की तरलता की पड़ताल करता है.

लेकिन कुछ महिलाओं ने थिएटर के फैसले की आलोचना की, और कहा कि उनके पास क्यूबिकल तक पहुंचने के लिए पुरुषों को यूरिनल का इस्तेमाल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने इस कदम को "सकल" और "आक्रामक" कहा, खासकर जब वे टिकट खरीदने के लिए सैकड़ों पाउंड का भुगतान कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोंगटे खड़े कर देगा ट्रक के पहियों से बच्चे को बचाने का यह वीडियो