असम के युवा ने बनाई ऐसी साइकिल, जो कभी चोरी नहीं हो सकती है

असम के रहने वाले छात्र ने एक ऐसी साइकिल बनाई है, जो कभी चोरी नहीं हो सकती है. इस साइकिल में कई फीचर्स हैं, जिनकी मदद से चोर चाहकर भी इस साइकिल को चुरा नहीं सकता है. सोशल मीडिया पर इस साइकिल के बारे में चर्चा हो रही है.

असम के युवा ने बनाई ऐसी साइकिल, जो कभी चोरी नहीं हो सकती है

असम के रहने वाले छात्र ने एक ऐसी साइकिल बनाई है, जो कभी चोरी नहीं हो सकती है. इस साइकिल में कई फीचर्स हैं, जिनकी मदद से चोर चाहकर भी इस साइकिल को चुरा नहीं सकता है. सोशल मीडिया पर इस साइकिल के बारे में चर्चा हो रही है. इस साइकिल में एंटी थेफ्ट तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साइकिल में कई तरह की तकनीक लगाई गई है. ये साइकिल लैपटॉप की बैटरी से चलती है, साथ ही साथ इसमें जीपीएस लोकेशन के जरिए ट्रेक भी कर सकते हैं.

देखें फोटो

इस युवक का नाम सम्राट नाथ है. ये असम का रहने वाला है. अपनी खोज के बारे में सम्राट बताते हैं कि साइकिल में मैंने एक एप्लिकेशन लगाया है. अगर कोई साइकिल चुराता है तो उसका मैसेज तुरंत मोबाइल पर आ जाएगा. इस साइकिल के लिए मैंने बहुत ही ज्यादा मेहनत की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सम्राट नाथ ने जो साइकिल बनाई है, उसमें लिथियम बैट्री का इस्तेमाल किया जाता है. ये रिसाइकिल प्रक्रिया से तैयार होता है. अपनी मेहनत और लगन से सम्राट ने एक अलग पहचान बनाई है.