लावारिस शव को कंधे पर उठाकर 2 किमी चली महिला इंस्पेक्टर, IAS बोला- 'इस जज़्बे को सलाम.... - देखें Video

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की एक महिला सब इंस्पेक्टर (SI) स्थानीय लोगों द्वारा मदद करने से इनकार करने पर एक अज्ञात आदमी के शव को अंतिम संस्कार के लिए दो किलोमीटर तक ले गई. अपने इस सेवा भाव से सब इंस्पेक्टर ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया.

लावारिस शव को कंधे पर उठाकर 2 किमी चली महिला इंस्पेक्टर, IAS बोला- 'इस जज़्बे को सलाम....  - देखें Video

लावारिस शव को कंधे पर उठाकर 2 किमी चली महिला इंस्पेक्टर

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की एक महिला सब इंस्पेक्टर (SI) स्थानीय लोगों द्वारा मदद करने से इनकार करने पर एक बूढ़े, अज्ञात, बेघर आदमी के शव को अंतिम संस्कार के लिए दो किलोमीटर तक ले गई. अपने इस सेवा भाव से सब इंस्पेक्टर ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया. श्रीकाकुलम जिले के तटीय शहर पलासा के धान के खेतों में से शव को उठाकर ले जाने वाली वर्दीधारी के सीरीशा की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर व्यापक रूप से साझा किए जाने का सिलसिला सोमवार से जारी है. उनकी प्रशंसा करते हुए लोग उन्हें "सैल्यूट" कर रहे हैं.

सीरीशा एक अन्य व्यक्ति के साथ स्ट्रेचर को कंधे पर उठाकर ले जाते हुए दिख रही हैं. आंध्र प्रदेश पुलिस ने निरीक्षक की प्रशंसा की और इस घटना का एक वीडियो भी ट्वीट किया. वीडियो में पुलिस सब इंस्पेक्टर आगे बढ़ती हुई दिखा रही हैं, जबकि पीछे से कोई यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि 'कृपया मैडम उसको छोड़ दें.'इस पर सीरीशा कहती हैं "कोई बात नहीं." सिरिशा ने ललिता चैरिटेबल ट्रस्ट को शव सौंपकर उसके अंतिम संस्कार में मदद की. आंध्र प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर लिखा है, "डीजीपी गौतम सवांग ने काशीबुग्गा पुलिस स्टेशन की इंस्पेक्टर के सीरीशा की मानवीयता को सराहा."

देखें Video:

आईएएस अफसर अवनीश शरण ने भी ट्विटर पर यह फोटो शेयर करते हुए सीरीशा की सराहना की है. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, “आंध्रप्रदेश में महिला सब इंस्पेक्टर सिरीशा ने एक अनजान व्यक्ति के शव को कंधे पर रखकर दो कि.मी. तक सफर तय किया और फिर पूरे रीति रिवाज के साथ खुद उसका अंतिम संस्कार भी किया.यह लाश एक भिखारी की थी, जिसने संभवत: ठंड या बीमारी से दम तोड़ दिया था. उनके इस जज़्बे को सलाम.”

बता दें, कि एक व्यक्ति खेत में मृत पाया गया और उसकी पहचान नहीं की जा सकी. इस कारण ग्रामीणों ने उसके शव को ले जाने से मना कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com