ट्विटर पर छिड़ी जंग : पीएम मोदी ने भारत का अपमान किया या बढ़ाया मान?

ट्विटर पर छिड़ी जंग : पीएम मोदी ने भारत का अपमान किया या बढ़ाया मान?

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सियोल और संघाई में दिए भाषण में की गई एक टिप्पणी को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर खासी नाराजगी जाहिर की और उन पर भारत का अपमान करने का आरोप लगाया। लोगों की इस नाराजगी की बानगी ट्विटर पर भी दिखी, जब मंगलवार सुबह #ModiInsultsIndia ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

दरअसल प्राप्त खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा था, 'पहले आपको भारतीय पैदा होने पर शर्म महसूस होती थी। मगर अब आपको अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस होता है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनकी इसी टिप्पणी से खफा लोगों ने खबर लिखे जाने तक इस हैशटैग के साथ करीब 85 हजार बार ट्वीट किए और आलम यह रहा कि यह ट्विटर पर वर्ल्डवाइड ट्रेंड करने लगा।


विपक्ष को भी पीएम पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। कांग्रेस के संजय झा ने कहा, '#ModiInsultsIndia वर्ल्डवाइड टॉप ट्रेंड है, क्योंकि हर भारतीय की संवेदनाओं को ठेस पहुंची है। देश का ऐसा अपमान हुआ है, जिसका वर्णन नहीं किया जा सकता।' हालांकि शाम होते-होते पीएम मोदी के समर्थक भी बचाव में उतर आए और उन्होंने पीएम मोदी को भारत को गौरव बताते हुए #ModiIndiasPride हैशटैग से ट्वीट करना शुरू किया। अब तक 52,000 बार इस हैशटैग के साथ ट्वीट किया जा चुका है।