बिना हाथ शख्स ने इस तरह चलाई कार, Video देख यूजर्स ने कही ये बात

वैसे तो जुगाड़ लगाकर काम करना हिन्दुस्तानियों की खासियत समझी जाती है, लेकिन इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो कि विदेशी भी इस काम में पीछे नहीं है.

बिना हाथ शख्स ने इस तरह चलाई कार, Video देख यूजर्स ने कही ये बात

ड्राइविंग एक इंपॉर्टेंट स्किल है. शहर के भीड़-भाड़ भरे ट्रैफिक में से कार निकालना कोई आसान काम नहीं होता. ऐसे में कल्पना करें कि, यदि किसी व्यक्ति के दोनों हाथ ही न हो तो क्या वह ड्राइविंग कर सकता है. आप सोचेंगे कि ये कैसे मुमकिन है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नामुमकिन सा दिख रहा ये काम मुमकिन होता दिखाई दे रहा है. इस व्यक्ति के दोनों हाथ नहीं है, लेकिन इसकी ड्राइविंग स्किल्स देखकर लोग हैरान है. आइए जानते हैं हाथ न होने के बावजूद कैसे ये व्यक्ति कार को कंट्रोल कर रहा है.

यहां देखें वीडियो

कैसे किया जुगाड़

वैसे तो जुगाड़ लगाकर काम करना हम हिन्दुस्तानियों की खासियत समझी जाती है, लेकिन इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो कि विदेशी भी इस काम में पीछे नहीं है. दोनों हाथों से लाचार होने बावजूद कार चलाने के लिए यहां कार में ही कुछ बदलाव कर डाले गए. कार के स्टीयरिंग व्हील का कंट्रोल हाथों के बजाय पैरों को हवाले कर दिया है और अब पैरों के इस्तेमाल से ही ड्राइवर मजे से कार चला रहा है. गाड़ी के गियर बदलने के लिए वह मुंह का इस्तेमाल करते दिखाई दे रहा है.

सुरक्षा को लेकर सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को Humans Are Metal नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. पैरों से कार चलाने के इस कमाल को लाखों लोग अब तक देख चुके हैं. नेटिजन्स इस कारनामे के देखकर दांतों तले अंगुली दबा रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ये कमाल की बात है, लेकिन इस तरह से कार को रोड पर चलाना सुरक्षित नहीं है.