टीचर ने खोज निकाला बच्चों को हिंदी वर्णमाला सिखाने का नायाब तरीका, वायरल हो रहा VIDEO

Teacher Viral Video: हाल ही में वायरल टीचर का एक दिलचस्प वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें टीचर के पढ़ाने का तरीका वाकई कमाल का है, जिसे देखने के बाद यूजर्स भी टीचर के इस नायाब तरीके की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

टीचर ने खोज निकाला बच्चों को हिंदी वर्णमाला सिखाने का नायाब तरीका, वायरल हो रहा VIDEO

Teacher Musical Way Of Teaching: बच्चों को पढ़ाना कोई आसान बात नहीं है, वो भी तब जब एक या दो नहीं बल्कि कई बच्चे एक साथ पढ़ने के लिए बैठे हो. टीचरों के लिए भी ये चुन्नौती पूर्ण होता है, लेकिन कुछ शिक्षक ऐसे भी होते हैं, जो क्लास में बच्चों को कंट्रोल करते हुए उन्हें खेल-खेल में मुश्किल से मुश्किल विषयों को भी आसानी से समझा देते हैं, जिन्हें बच्चे भी बड़े मन से सीखते दिखाई देते हैं, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखने को मिल रहा है, जिसमें एक शिक्षक ने बच्चों को पढ़ाने का एक ऐसा तरीका खोज निकाला है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

कहते हैं कि एक अच्छा शिक्षक एक छात्र के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है, क्योंकि वे उन्हें कड़ी मेहनत करने और कुछ हासिल करने के लिए प्रेरित करते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखने को मिल रहा है कि, कैसे एक शिक्षक क्लास में बैठे छोटे-छोटे प्यारे बच्चों को बड़े ही मजेदार तरीके से हिंदी वर्णमाला सीखा रहे हैं. इस वीडियो को देखकर लोग इस शिक्षक के पढ़ाने के तरीके के फैन हो रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक टीचर क्लास रूम में ब्लैकबोर्ड के सामने खड़ा हुआ है, जिस पर हिंदी वर्णमाला के कुछ अक्षर लिखे हुए हैं. इस दौरान टीचर हर एक अक्षर के लिए एक विशेष पंक्ति गाते हुए नजर आ रहे हैं, जिसे बच्चे भी दोहरा रहे हैं. यह वीडियो वाकई कमाल का है, जिसे देखकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इस वीडियो को @Ankitydv92 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे लोग खूब देख और पसंद कर रहे हैं. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'क्या शानदार तरीका है पढ़ाने का बढ़िया गुरु जी.' इस वीडियो को अब तक 341.5K व्यूज मिल चुके हैं, वहीं 17.7K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. इसके साथ ही शिक्षक के पढ़ाने के तरीके की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com