34 की उम्र में सुशांत सिंह का निधन, अंतिम Instagram के अनसुलझे पोस्ट कहते हैं बहुत कुछ....

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मुंबई स्थित बांद्रा में अपने घर पर मृत पाए गए.

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मुंबई स्थित बांद्रा में अपने घर पर मृत पाए गए. आज उकी रिपोर्ट में मौत की वजह हैगिंग पाई गई है. पुलिस के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने खुदकुशी की है, हालांकि अभी तक इसका कारण पता नहीं चल सका है. सुशांत सिंह राजपूत के मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनैतिक गलियारों तक में शोक की लहर है और हर कोई अपनी संवेदनाएं जता रहा है. सुशांत सिंह राजपूत दूसरे एक्टर के मुकाबले काफी अलग थे वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर अजीब सी पोस्ट शेयर किया करते थे. इस बात का अंदाजा आप उनके इंस्टाग्राम पोस्ट को देखकर लगा सकते हैं. सुशांत अपने इंस्टाग्राम के जरिए कुछ ऐसी चीजें भी कहा करते थे. जिसे पढ़ने के बाद किसी भी शख्स के दिमाग में एक पल के लिए यह सवाल तो जरूर आएगा कि आखिर सुशांत के दिमाग में इन दिनों चल क्या रहा है?

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी मां के साथ फोटो शेयर करते हुए एक अजीब सी बात लिखी. आपको बता दें कि यह सुशांत की आखिरी पोस्ट है जिसे उन्होंने अपने इंस्टा पर शेयर किया है. इस पोस्ट के जरिए वह अपनी मां से बात करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप एक पल के लिए उनके अंदर के दर्द को पढ़ सकते हैं कि आखिर वह अपनी मां को कितना मिस कर रहे थे.

सुशांत ने 26 मई को एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें वह अंतरिक्ष और समय के बीच के अंतर के बारे में बात कर रहे हैं.

आज सुबह उठकर मैंने खुद को तुम्हारी आंखों से देखा....फिर मैं तुम्हारी तरफ देखा और मैं समझ गया.

इस पोस्ट में सुशांत मस्तिष्क और चेतना की बात कर रहे हैं.

हम सभी स्टार के रूप में जन्म लेते हैं.

एक इंसान के लिए सोचना या किसी चीज को मानना बेहद आसान है लेकिन महसूस करना बेहद कठिन है. आप सिर्फ खुद को महसूस करते हैं. आप जिंदगी में जो भी करते हैं वह खुद के लिए करते हैं. रात- दिन आप मेहनत खुद के लिए करते हैं.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के डेली सोप में काम किया पर उनको पहचान एकता कपूर के धारावाहिक 'पवित्र रिश्ता' से मिली. इसके बाद सुशांत को फिल्में भी मिलने लगीं. फिल्म 'काय पो छे' से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने 'शुद्ध देसी रोमांस' में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ काम किया था. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को सबसे ज्यादा सुर्खियां तब मिलीं जब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बायोपिक में काम किया था. इस फिल्म में उनके काम की जमकर सराहना हुई थी. सुशांत सिंह राजपूत को इसके बाद लगातार फिल्में मिलती गई. उनमें से 'सोनचिड़िया', 'छिछोरे' और 'केदारनाथ' जैसी फिल्में प्रमुख हैं. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी, 1986 को हुआ था. वो बिहार के ही पूर्णिया जिले के रहने वाले थे. उनकी अगली फिल्म 'चंदा मामा दूर के' रिलीज होने वाली थी, लेकिन शूटिंग बजट के अभाव में रोक दी गई थी.

यूँही मर मर के जिएँ वक़्त गुज़ारे जाएँ, ज़िंदगी हम तिरे हाथों से न मारे जाएँ अब ज़मीं पर कोई गौतम न मोहम्मद न मसीह, आसमानों से नए लोग उतारे जाएँ वो जो मौजूद नहीं उस की मदद चाहते हैं, वो जो सुनता ही नहीं उस को पुकारे जाएँ हम कि नादान जुआरी हैं सभी जानते हैं, दिल की बाज़ी हो तो जी जान से हारे जाएँ... ~ अहमद फ़राज़ ❤️

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

(आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है. अगर आपको सहारे की जरूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं जिसे मदद की दरकार है तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं.)

हेल्‍पलाइन नंबर:

AASRA: 91-22-27546669 (24 घंटे उपलब्ध)

स्‍नेहा फाउंडेशन: 91-44-24640050 (24 घंटे उपलब्ध)

वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ: 1860-2662-345 और 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)

iCall: (555)123-4567 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
एनजीओ: 18002094353 दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्‍ध)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com