विज्ञापन
This Article is From Oct 13, 2022

आज भी हैं ऐसे ईमानदार लोग....डेढ़ साल पहले पैसे देकर की थी अजनबी की मदद, अचानक अकाउंट में आ गए पैसे

एक शख्स ने लिंक्डइन पर बताया कि कैसे एक दिन किसी अजनबी से पैसे मिलने पर वह हैरान रह गया. कमल सिंह नाम के एक यूजर ने दो दिन पहले लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर किया है.

आज भी हैं ऐसे ईमानदार लोग....डेढ़ साल पहले पैसे देकर की थी अजनबी की मदद, अचानक अकाउंट में आ गए पैसे
आज भी हैं ऐसे ईमानदार लोग....

आपने इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी चीजें देखी होगी जो आपको हैरानी में डाल देती हैं. लेकिन, इस क्रूर दुनिया में अभी भी इंसानियत बाकी है और यही सभी को उम्मीद देती है. इंसानियत अभी जिंदा है...इस बात का सबूत आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लिंक्डइन पोस्ट पर मिल जाएगा. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही और लोगों का जीत रही है. दरअसल, कमल नाम के शख्स ने आज से डेढ़ साल पहले किसी अंजनवी शख्स को 201 रुपये देकर उसकी मदद की थी. अब उसी शख्स ने जब वो राशि उन्हें अचानक वापस भेजी तो कुछ समय के लिए वह सोचते ही रह गए कि आखिर ये पैसा किसने और क्यों भेजा है. लेकिन, बाद में जब उन्हें पूरी बात पता चली तो उन्होंने दुनिया के साथ ईमानदारी की यह मिसाल शेयर की.

एक शख्स ने लिंक्डइन (LinkedIn) पर बताया कि कैसे एक दिन किसी अजनबी से पैसे मिलने पर वह हैरान रह गया. कमल सिंह (Kamal Singh) नाम के एक यूजर ने दो दिन पहले लिंक्डइन पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने पैसे वापस मिलने के पीछे की कहानी लोगों के साथ शेयर की है.

पोस्ट को शेयर करते हुए, सिंह ने कहा कि उन्हें PhonePe पर एक अजनबी शख्स से ₹201 मिले. जब उन्होंने बातचीत आगे बढ़ाई, तो पता चला कि उन्होंने लगभग डेढ़ साल पहले किसी सोशल मीडिया साइट पर उनकी फंड रेजिंग अपील को पढ़ने के बाद एक छोटी सी मदद के रूप में उस शख्स को पैसे ट्रांसफर किए थे.

पोस्ट में, उन्होंने उस शख्स के साथ आदान-प्रदान किए गए फ़ोन पे संदेशों का एक स्क्रीनशॉट भी शामिल किया. टेक्स्ट में लिखा है, उसने उससे पूछा, "आपकी मां कैसी है," उस सख्स ने उत्तर दिया, "वह अच्छी है और मेरा व्यवसाय भी अच्छा चल रहा है." उन्होंने कहा कि वह जरूरत के समय लोगों से लिए गए सभी पैसे वापस कर रहे हैं. दुनिया में मैं उनकी ईमानदारी से हैरान हूं."

शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को 1 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. लोग पोस्ट को खूब शेयर भी कर रहे हैं और पोस्ट पर लोगों के ढेरों कमेंट्स भी आ रहे हैं.

एक यूजर ने कमेंट किया, "कमल सिंह यह एक मार्मिक और प्रेरणादायक कहानी थी."

अपने ही परिदृश्य को याद करते हुए एक दूसरे यूजर ने कहा, "कमल सिंह यह एक मार्मिक और प्रेरणादायक कहानी थी."

एक यूजर ने लिखा, "मैंने भी 2020 में किसी की मदद की थी, उसे किसी मेडिकल इमरजेंसी के लिए 9000 रुपये चाहिए थे, वह मेरा दोस्त है लेकिन अब 2 साल बाद भी उसने एक पैसा नहीं लौटाया है, कभी-कभी वफादारी काम नहीं करती है."

देखें: मध्य प्रदेश में हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, देखिए कैसे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जीने के लिए कुछ नहीं बचा... गुजरात के शख्स ने बयां किया दर्द, भारी बारिश में डूब गई 50 लाख की ऑडी समेत कई गाड़ी, पोस्ट वायरल
आज भी हैं ऐसे ईमानदार लोग....डेढ़ साल पहले पैसे देकर की थी अजनबी की मदद, अचानक अकाउंट में आ गए पैसे
रनवे पर फन फैलाए घूम रहे सांप पर नेवला गैंग ने किया हमला, देख लोग बोल- रजिया गुंडों में फंस गई
Next Article
रनवे पर फन फैलाए घूम रहे सांप पर नेवला गैंग ने किया हमला, देख लोग बोल- रजिया गुंडों में फंस गई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;