पिता मर रहे थे, बेटे ने अपना लीवर दे दिया, कहा- पापा मेरी ज़िंदगी हैं

पापा के बिना ज़िंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती है. पापा हैं तो दुनिया है. परिवार की ज़िम्मेदारी से लेकर बच्चों की ख़ुशी को पूरा करते हैं पापा. आज आपको पापा से जुड़ी एक ऐसी कहानी बताने जा रहा हूं, जिन्हें पढ़कर आपकी आंखें नम हो जाएंगी.

पिता मर रहे थे, बेटे ने अपना लीवर दे दिया, कहा- पापा मेरी ज़िंदगी हैं

पापा के बिना ज़िंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती है. पापा हैं तो दुनिया है. परिवार की ज़िम्मेदारी से लेकर बच्चों की ख़ुशी को पूरा करते हैं पापा. आज आपको पापा से जुड़ी एक ऐसी कहानी बताने जा रहा हूं, जिन्हें पढ़कर आपकी आंखें नम हो जाएंगी. ये कहानी है एक ऐसे बेटे की जो अपने पिता की ज़िंदगी बचाने के लिए अपना लीवर दान में दे दिया. पिता को कभी नहीं खोना चाहता है, इसके लिए बेटे ने मिसाल खड़ा कर दिया.

ये ख़ूबसूरत कहानी कोलकता की है. इसे ह्यूमन्स ऑफ बॉबे ने शेयर किया है. इसमें बताया गया है कि बेटे ने अपने पिता की ज़िंदगी बचाने के लिए लीवर का 65 फीसदी हिस्सा अपने पिता को दान में दे दिया.

बेटे ने बताया कि न मेरे पापा शराब पीत हैं और ना ही सिगरेट, फिर भी उनके लीवर में दिक्कत आ गई थी. वो 6 महीने में मरने वाले थे. मैं किसी भी कीमत पर अपने पापा को नहीं खोना चाहता था. ऐसे में मैंने फ़ैसला लिया कि मैं अपने पिता को लीवर दान करूंगा. मैंने डॉक्टर से बात की और ऑपरेशन की तैयारी कर दी. ऑपरेशन के समय थोड़ा डर लग रहा था, मगर पापा को बचाने के लिए ये बेहद ज़रूरी था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप पूरी कहानी इंस्टाग्राम पेज पर दिए गए कैप्शन में पढ़ सकते हैं. ये कहानी बेहद मर्मस्पर्शी है. पिता के लिए इतना तो किया ही जा सकता है. आपको ये कहानी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताइएगा.