विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 20, 2023

अपने ही बच्चे से डरने का नाटक करती दिखी ताकतवर मादा तेंदुआ, VIDEO देख चेहरे पर खिल जाएगी मुस्कान

वन्य प्राणी कितना भी ताकतवर हो, लेकिन इस प्रजाति में भी मां का दिल उसी तरह ममता और प्यार से भरा होता है, जिस तरह दूसरी प्रजातियों में होता है. ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा यह वीडियो मां और बच्चे के ऐसे ही प्यार की गवाही दे रहा है.

Read Time: 3 mins
अपने ही बच्चे से डरने का नाटक करती दिखी ताकतवर मादा तेंदुआ,  VIDEO देख चेहरे पर खिल जाएगी मुस्कान
मादा तेंदुआ का यह नाटक देख खुश हो जाएगा दिल

जंगल की बात हो तो बिग कैट से ज्यादा ताकतवर कौन हो सकता है, जिनकी ताकत का आलम ये है कि एक किस्म की बिग कैट के इलाके में दूसरी तरह की बिग कैट ही कदम रखने से कांपती है. फिर ये कोई भी हो सकता शेर, चीता, तेंदुआ या बाघ. वन्य प्राणी कितना भी ताकतवर हो, लेकिन इस प्रजाति में भी मां का दिल उसी तरह ममता और प्यार से भरा होता है, जिस तरह दूसरी प्रजातियों में होता है. ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा यह वीडियो मां और बच्चे के ऐसे ही प्यार की गवाही दे रहा है, जिसमें अपने बच्चे का दिल रखने के लिए एक दहाड़ से दिल दहला देने वाली मादा तेंदुआ को भी एक्टिंग करनी पड़ गई.

यहां देखें वीडियो

मादा तेंदुआ को भला किससे डर हो सकता है. दमदार शिकारी भी उसका बाल बांका नहीं कर सकता, लेकिन मादा तेंदुए का ये वीडियो जरा चौंकाने वाला है. नेचर इज अमेजिंग नाम के ट्विटर हैंडल ने स्नो लेपर्ड का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक स्नो लेपर्ड बुरी तरह चौंक कर उछलती हुई दिख रही है. ये डर किसी बड़े भारी शिकारी का नहीं, बल्कि एक नन्हें से जीव का है. ये प्राणी कोई और नहीं इस मम्मा लेपर्ड का बच्चा है, जो दबे पांव, पत्थर के पीछे छिपते हुए उसकी तरफ आ रहा है. मां को वैसे तो अंदाजा हो जाता है कि, बच्चा छिप कर उसे डराने वाला है. उसके बावजूद उसका दिल रखने के लिए मां उसके सामने आते ही डर के मारे उछल जाती है और फिर आगे बढ़ जाती है.

मां और बच्चे के इस प्यार भरे और क्यूट वीडियो को देखकर ट्विटर यूजर भी खुश हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये वीडियो सच में बहुत ही ज्यादा प्यारा है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'इससे सुंदर आज और कुछ देखने को नहीं मिल सकता.' एक यूजर ने बिग कैट्स का मनोविज्ञान समझाते हुए लिखा कि, 'अपने बच्चों में छिप कर हमला करने की आदत को बढ़ावा देने के लिए बिग कैट्स ऐसा ही करते हैं.' एक यूजर ने लिखा कि, 'मां हमेशा मां ही होती है.' खबर लिखे जाने तक मां बच्चे के इस प्यार भरे वीडियो को 80 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

'किसी का भाई किसी की जान' के सितारे फिल्म के प्रचार में कर रहे दिन-रात एक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जानबूझकर करते हैं... बच्चों को छुट्टियों में मिले ज्यादा होमवर्क से भड़की मां, Video में टीचर्स को जो कहा, छिड़ गई बहस
अपने ही बच्चे से डरने का नाटक करती दिखी ताकतवर मादा तेंदुआ,  VIDEO देख चेहरे पर खिल जाएगी मुस्कान
रोबोट है या इंसान? चीन के रेस्टोरेंट में खाना सर्व करती वेट्रेस के Video ने लोगों को किया हैरान, बार-बार देख रहे लोग
Next Article
रोबोट है या इंसान? चीन के रेस्टोरेंट में खाना सर्व करती वेट्रेस के Video ने लोगों को किया हैरान, बार-बार देख रहे लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;